पार्ट टाइम ऑनलाइन जॉब का झांसा देकर कर रहे ठगी

साइबर क्रिमिनल्स व्हॉट्सएप पर लोगों को वर्क फ्रॉम होम और पार्ट टाइम जॉब की दे रहे ऑफर


अयोध्या ।। इस समय जनपद में जॉब के नाम पर ठग रहे हैं और उनके बैंक अकाउंट में सेंध लगा रहे हैं। लोग जॉब मिलने के झांसे में आकर उनको अपनी निजी जानकारियां दे देते है, जिसका फायदा ये साइबर अपराधि उठा रहे हैं। इन मैसेज में यूजर्स को 30 मिनट काम के बदले 3,000 रुपए घर बैठे कमाने का ऑफर दिया गया।

भेजते हैं लिंक ...

मैसेज में लोगों को एक लिंक भेजा जाता है, इसमें 50 रुपए का पेमेंट कर के जॉब के लिए एनरॉल होने के लिए कहा जाता है। पेमेंट के लिए क्रिमिनल्स एक लिंक भी भेजते हैं। लोग जॉब पाने के लालच में फंस जाते हैं और उस लिंक पर क्लिक कर अपनी निजी जानकारियां जैसे नाम, पता और बैंकिंग डिटेल्स दर्ज करके पेमेंट कर देते हैं। इन लिंक के जरिए निजी जानकारियां प्राप्त कर साइबर क्रिमिनल्स उनके बैंक अकाउंट में सेंध लगा लेते हैं।

भूलकर भी ओपन न करें ऐसे लिंक जब यूजर्स लिंक पर अपनी निजी जानकारियां दे देते हैं तो क्रिमिनल्स इसके जरिए उनके बैंक अकाउंट खाली कर सकते हैं।

बता दें कि आजकल ज्यादातर लोग मोबाइल से डिजिटल ट्रांजेक्शन करते हैं तो साइबर क्राइम का खतरा ज्यादा रहता है। अगर, आपको भी इस तरह का कोई मैसेज मिला हो तो भूलकर भी उस लिंक को ओपन न करें। इससे आप मुसीबत में पड़ सकते हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट