चकाई के हांसीकोल से नक्सली संजय हंसदा चढ़ा पुलिस के हत्थे

जमुई ।। चकाई थाना क्षेत्र के हंसीकोल गांव से हार्डकोर नक्सली को पुलिस ने रविवार की अहले सुबह गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।गिरफ्तार नक्सली चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत हांसीकोल गांव निवासी संजय हांसदा बताया जाता है।

इस संबंध में एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की हार्डकोर नक्सली अपने घर हांसीकोल में आया हुआ है जिस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जमुई एसटीएफ अभियान दल 5,सीआरपीएफ 215 बटालियन व चकाई पुलिस द्वारा एक टीम गठित कर वर्षों से विभिन्न कांडों में फरार चल रहे हांसीकोल गांव निवासी नक्सली संजय हांसदा को उसके घर से ही रविवार की सुबह को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार नक्सली संजय हंसदा नक्सलियों के मुख्य सरगना पिंटू राणा,मतलु तूरी का खास सहयोगी बताया जाता है।गिरफ्तार नक्सली पर चकाई थाना कांड संख्या 41/11,125/15,80/16, 8/17,135/17,17/18,खैरा थाना कांड संख्या 129/17 के तहत में फरार चल रहा था।

इसके अलावा गिरफ्तार नक्सली संजय हांसदा पर बिहार झारखंड के कई थानों में दर्जनों नक्सली मामला दर्ज है।वही कुछ दिन पूर्व गिरफ्तार नक्सली गिरिडीह जेल से छुटकार आया था एवं सीमावर्ती क्षेत्रों के पहाड़ी इलाकों में अपना वर्चस्व बनाने का प्रयास कर रहा था लेकिन तब तक पुलिस के हत्थे चढ़ गया और उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया।

उल्लेखनीय हैं कि जिले के पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल के कार्यकाल में बड़े पैमाने पर वांछित अपराधियों व नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई हैं।

पुलिस अधीक्षक के एक्शन मोड में रहने के कारण अनेकों संगीन मामलों का त्वरित उद्भेदन किए जाने से पुलिस के प्रति आमजनों में विश्वास देखने को मिलने लगा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट