कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया छात्रावास परिसर में पौधारोपण


राजगढ़ ।। कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने कहा कि स्वस्थ्य समाज के लिए स्वस्थ्य पर्यावरण आवष्यक है और इसके लिए सबसे आवष्यक है वृक्षारोपण प्रत्येक व्यक्ति को वृक्ष लगाना चाहिए। इसका संदेश बच्चों तक जाना चाहिए ताकि आने वाली पीढ़ी भी पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूक रहेगी और इसके लिए बहुत कार्य करें। उन्होने यह बात नरसिंहगढ़ में आई.आर.ई. संस्था द्वारा पर्यावरण प्रेमी विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आयोजित वृक्षा रोपण के कार्यक्रम में कही। इस अवसर पर उन्होने कहा कि जिला प्रशासन नरसिंहगढ़ के तालाबों और पक्षियों के संरक्षण के दिषा में कार्य करेगी। और इनके बचाने का प्रयास हर रोज किया जाएगा। इस अवसर पर उन्होने बालाखीरा का पौधा भी रोपा। साथ ही पुलिस अधीक्षक द्वारा बालाखीरा का पौधा रोपा गया ।

इसके पूर्व कलेक्टर श्री सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ने बालक पोस्टमेट्रिक छात्रावास में स्थापित 18 वर्ष से अधिक एवं 45 वर्ष से अधिक व्यक्तियों के लिए अलग अलग स्थापित टीकाकरण केन्द्रों का निरीक्षण किया एवं टीकाकरण की जानकारी ली। इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक श्री राज्यवर्धन सिंह भी साथ रहे। 

बाद में विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर छात्रावास परिसर में विधायक श्री सिंह ने गुलमोहर, कलेक्टर श्री सिंह ने जामुन, पुलिस अधीक्षक श्री प्रदीप शर्मा ने नीम और अनुविभागीय अधिकारी श्री अमन वैष्णव ने पारस पीपल का पौधा रोपा। आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में 30 से अधिक विभिन्न प्रजातियों के पौधे नागरिकों, जनप्रतिनिधियों, शासकीय सेवकों द्वारा रोपे गए।

साथ आयोजित कार्यक्रम में टीकाकरण कराने हेतु टीकाकरण केन्द्र तक आने और कोविड टीकाकरण पश्चात् वापस जाने वाले व्यक्तियों को निःशुल्क सेवा देने दो आटो को हरी झण्डी दिखाकर अतिथिगणों द्वारा रवाना किया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट