शार्ट सर्किट से पत्रकार के दुकान में लगी आग, सारा सामान जलकर राख

ज्ञानपुर,भदोही ।। नगरपालिका गोपीगंज अंतर्गत सदर मोहाल निवासी पत्रकार के रजाई-गद्दे, तिरपाल, बरसाती प्लास्टिक,जाते व मसालों के थोक तथा फुटकर की दुकान में शनीवार की बीती रात शार्ट सर्किट से आग लगने से सारे सामान जलकर राख हो गये। जबतक आसपास के कुछ युवा  कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाते, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस और डायल 112 के कर्मी आग बुझाने में जुट गये। घंटों बाद घटनास्थल पर पहुची फायरब्रिगेड की टीम के लाखों प्रयासों के बावजूद लाखों का सामान जलकर राख हो गया था।

आशंका व्यक्त की जा रही है कि सारे परिजन जब गहरी नींद में सो रहे थे,कि इसी बीच रात्रि 2:00 बजे के आसपास सार्टसर्किट से लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपीगंज नगर के सदर मोहाल निवासी व एक दैनिक समाचार के पत्रकार आशीष कुमार मोदनवाल की थोक व फुटकर की दुकान है, दुकान के पीछे बने मकान में वे सपरिवार रहते हैं। स्टेशन रोड सदर मोहाल स्थित उक्त दुकान में वह रजाई-गद्दे, तिरपाल, बरसाती प्लास्टिक, जाते, अटैची, साक्स, और मसालों के थोक व फुटकर का व्यवसाय करते हैं। शनिवार की बीती देर रात शार्ट सर्किट से दुकान में आग लग गई। जल्द आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। आग लगती देख आसपास के पड़ोसी युवाओं ने हिम्मत कर दुकान खोलकर आग को पानी डालकर काबू करने का प्रयास किया लेकिन आग बुझने की बजाय और भी विकराल होती गई।घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम के साथ डायल 112 के कर्मी भी आग बुझाने में जुट गए, काफी देर बाद पहुंचे दमकल कर्मियों द्वारा किसी तरह से आग पर काबू पाया गया। लोगों का कहना रहा कि यदि आग पर काबू नहीं पाया जाता तो आग बराबर की अन्य दुकानों को भी चपेट में ले लेती। सूचना पर कस्बा चोटी इंचार्ज गुरु ज्ञानचंद पटेल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को हटाकर युवाओं के साथ मिलकर आग बुझाने में मदद की। आग हादसा से लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया गया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट