किराना व्यापारी से बैग छीनकर लूट को अंजाम देने वाले 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

जीरापुर ।। जिले की पुलिस टीम ने मात्र 24 घंटे के भीतर ही लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है दिनांक 25.08.21 को थाना जीरापुर क्षेत्रातंर्गत ग्राम झाड़मऊ में एक्टिवा पर सवार अज्ञात 3 बदमाशों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था। 

अज्ञात आरोपी, फरियादी किराना व्यापारी ललित पिता द्वारिकाप्रसाद सुतार निवासी ग्राम भाटखेड़ा थाना छापीहेड़ा का पीछा कर धक्का देकर बैग छीनकर भाग गये थे जिसमें फरियादी के कुल 10,500 रुपये नगदी रखे हुये थे। 

फरियादी की रिपोर्ट पर थाना जीरापुर में अपराध क्रमांक 306/21 धारा 392 भादवि. के तहत पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण गंभीर प्रकृति का होने से वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार एस.डी.ओ.पी. खिलचीपुर सुश्री निशा रेड्ड़ी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी जीरापुर निरीक्षक प्रकाशचंद पटेल के नेतृत्व में आरोपीगणों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु एक टीम का गठन किया गया। आसपास के गाँवों में आरोपीगणों की तलाश शुरु की गई तभी विश्वसनीय मुखबिर द्वारा सूचना मिली की तीन व्यक्ति काले रंग की होण्डा एक्टिवा गाड़ी लेकर जाते हुए ग्राम सिरपोई में देखे गये हैं। 

सूचना पर त्वरित टीम रवाना की गई, एवं ग्राम सिरपोई से 03 संदेहियों को घेराबंदी कर पकड़ा एवं नाम पता पूछने पर उनमें से एक ने अपना नाम जीतू उर्फ जितेन्द्र सांसी, दूसरे ने अपना नाम मनोज सांसी तथा तीसरे ने अपना नाम माखन सांसी सर्व निवासी ग्राम गुलखेड़ी थाना बोड़ा का होना बताया।  संदेहियों से हिकमत अमली से पूछताछ करने पर उनके द्वारा ग्राम झाड़मऊ से एक कथ्तई रंग का छोटा बैग जिसमें रखे 10,500 रुपये नगदी लूटना बताया जिस पर आरोपीगणों की पृथक पृथक तलाशी ली गई एवं लूट का मशरुका कुल 10,500 रुपये नगदी, एक छोटा कथ्तई रंग का बैग तथा उसमें रखे किराना सामान से संबंधित 05 बिल एवं घटना में आरोपीगणों द्वारा उपयोग में लाई गई होण्डा काले रंग की एक्टिवा गाड़ी को विधिवत जप्त किया गया। जप्तशुदा होण्ड़ा एक्टिवा के संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त जप्तशुदा एक्टिवा थाना विजयनगर इंदौर के अपराध क्रमांक 412/21 धारा 379 भादवि. में चोरी गया मशरुका है जिसके संबंध में थाना विजयनगर में जरिये मोबाईल के सूचना दी गई है। तीनों आरोपीगणों को गिरफ्तार किया जाकर आरोपीगणों को माननीय न्यायालय के समक्ष पेश कर पुलिस रिमांड प्राप्त किया जाएगा साथ ही आरोपियों से अन्य संपत्ति संबंधी मामलों में पूछताछ की जायेगी, जिनके अन्य जिलों में और भी संपत्ति संबंधी अपराधों में शामिल होने की आशंका है । 

उक्त सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी निरीक्षक प्रकाशचन्द पटेल , उनि. मंगलसिंह राठौर, सउनि बीएस खीची, सउनि मन्नूलाल, प्रआर. 675 राजेन्द्र बैरागी, आर. 541 शिवसिंह, आर. 237 गणेश, सैनिक 56 भंवरसिंह, सैनिक 116 हरीसिंह की विशेष भूमिका एवं सराहनीय योगदान रहा है ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट