जिला पंचायत सभागार की बैठक सम्पन्न

भदोही ।। भदोही जनपद में राष्ट्रीय एकीकरण समिति की बैठक जिला पंचायत अध्यक्ष अनिरूद त्रिपाठी की अध्यक्षता में जिला पंचायत सभागार में बैठक संपन्न हुई।

जिला पंचायत अध्यक्ष मा0 अनिरूद्ध त्रिपाठी ने कहा कि राष्ट्रीय एकता एवं सांप्रदायिक सौहार्द की भावना बनी रहे ताकि हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई आदि को समुदाय में किसी भी जाति वर्ग का हो सभी को मिल जुलकर रहना चाहिए, और किसी भी प्रकार का मतभेद न हो। उन्होंने समिति के सदस्यों से कहा की आप सब मिलकर राष्ट्रीय एकता की भावना के साथ कार्य करें, ताकि समाज में हमेशा खुशी का माहौल रहे और सौहार्द बना रहे। 

उन्होने बताया कि बैठक में समिति का उद्देश्य राष्ट्रीय एकता, भाई-चारा, धर्म निरपेक्षता एंव लोकतंत्र की भावना को बढाने साम्प्रदायिक एकता एवं सौहार्द का वातावरण कायम रखने के लिए कार्यक्रम आयोजन किया जाना है। इससे मुख्य रूप से उद्यमियों, शिक्षक, छात्र, युवा वर्ग एंव महिला को शामिल किया जाना है। साथ ही प्रमुख त्यौहारों को सामूहिक रूप से मनाया जाना है। 

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी भानू प्रताप सिंह ने  आश्वस्त किया कि इस समिति की बैठक नियमित रूप से आयोजित की जायेंगी। मुख्य विकास अधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक से विद्यालयों में राष्ट्रीय एकीकरण के संबंध में प्रतियोगिता कराने का निर्देश दिया इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि स्कूल कालेज में कोविड 19 को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया जाए। 

इस अवसर पर बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला सूचना अधिकारी प्रवीण मालवीय,  राकेश सिंह, एवं समाज सेवी उपस्थित रहे।

       

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट