जीवन के रक्षा के लिए हेलमेट अवश्य लगाये-पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार

भदोही ।। पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ ज्ञानपुर पुलिस लाइन से दीप प्रज्वलित कर किया पुलिस अधीक्षक ने प्रचार वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया‌।
 
एसपी श्री कुमार ने कहा कि चालान के पैसे बढ़ाने या चालान काटने से ज्यादा जीवन सुरक्षा ज्यादा जरूरी है। सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें। खुद की सुरक्षा के ऊं हेलमेट,सीटबेल्ट इत्यादि लगाकर गाड़ी चलाएं‌।उन्होंने भदोही की जनता से आग्रह किया है कि जीवन की रक्षा के लिए हेलमेट अवश्य लगाएं ।सीट बेल्ट लगाएं और वाहन अपनी दिशा में और परिवहन के नियमों का पालन करते हुए ही चलाएं । नागरिकों से आह्वान किया ,कि आकर घर पर कोई इंतजार कर रहा है इस भावना को रखते हुए दोपहिया या चार पहिया वाहन चलाएं। उन्होंने सड़क हादसों की भीड़ को बार-बार बताते हुए सुरक्षा में ही संरक्षा की बात कही। कहा कि सड़क पर वाहन लेकर चलते समय यातायात नियमों का पालन करते हुए अपने व अपने परिवार तथा आसपास के लोगों को यातायात नियमों का पालन कराने के लिए जागरूक करें। यातायात जागरूकता से सड़क दुर्घटनाओं में काफी कमी आएगीआयोजन के प्रथम दिन सेन्ट थामस स्कूल ज्ञानपुर द्वारा निकाली गयी। यातायात जागरूकता/मिशन शक्ति रैली को पुलिस अधीक्षक भदोही श्री डा0 अनिल कुमार द्वारा पुलिस लाइन ज्ञानपुर से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली पुलिस लाइन से पालतिराहा , हरिहर नाथ मन्दिर ,दुर्गागंज तिराहा  होते  हुए पुलिस लाइन ज्ञानपुर के पास आकर समाप्त हुई। आमजन व वाहन चालकों यातायात के नियमों के प्रति जागरूक करते हुए रैली में शामिल स्कूली बच्चों द्वारा मुख्य-मुख्य चौराहों, बाजारों में यातायात नियमों का पालन करने जैसे-नशे की हालत में वाहन न चलाने, निर्धारित मानक से अधिक सवारी न बैठाने, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करने, अवयस्क को वाहन न चलाने देने, सीट बेल्ट का प्रयोग करने,दो पहिया वाहनो पर हेलमेट का प्रयोग करने, वाहनों को ओवर लोड न चलाने तथा यातायात नियमो का पालन करने आदि के संबन्ध में जागरूक किया गया। 
इस रैली में यातायात जागरूकता के साथ-साथ “मिशन शक्ति” अभियान के तहत नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलंबन के प्रति जनपद भदोही में महिलाओं एवं बालिकाओं के सशक्तिकरण व विश्वास का वातावरण बनाने के उद्देश्य से 1090-वूमेन पॅावर लाइन, 181-महिला हेल्प लाइन, 108-एम्बुलेंस सेवा, 1076-मुख्यमंत्रीहेल्पलाइन, 112-पुलिस आपातकालीन सेवा, 1098-चाइल्ड लाइऩ, 102-स्वास्थ्य सेवा आदि के बारे में भी जागरूक किया गया । इस अवसर पर प्रभारी यातायात शशिकान्त,अपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र वर्मा, क्षेत्राधिकारी राम-लखन, प्रवर्तन अधिकारी शारदा प्रसाद सहित कई अन्य अधिकारी, कर्मचारी गण मौजूद रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट