शराबबंदी वाले राज्य में 540 बोतल शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

रामगढ़ से धीरेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट

रामगढ़ कैमुर ।। बिहार में शराब कारोबारियों का बहार है। नहीं थम रही है शराब की कारोबार। शराब कानून बंदी को लेकर सुशासन बाबू कुछ दिन पहले हाई लेवल की मीटिंग अधिकारियों के साथ किया था। मीटिंग के बाद सुशासन की हाई प्रोफाइल पुलिस शराब माफियाओं के खिलाफ कड़ी एक्शन ले रही है। बता दें कि सुशासन की हाई प्रोफाइल पुलिस शराब माफिया पर नकेल कसने के लिए लगातार क्षेत्र में जांच अभियान चला रही है।जांच अभियान के दरमियान शुक्रवार की देर रात थाना क्षेत्र के अहिवास गांव के समीप शिफ्ट डिजायर कार से 540 बोतल देसी शराब व ₹50 हजार नगद बरामद की है। साथ ही दो अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया है।

इस संबंध में रामगढ़ थाना अध्यक्ष रामकल्याण यादव मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शुक्रवार की रात रात्रि गश्ती के दौरान थाने के सब इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार व सब इंस्पेक्टर योगेश कुमार पुलिस टीम के साथ में एक लग्जरी कार से 540 बोतल शराब व ₹50 हजार  व रामगढ़ भाग-3 से महिला जिला पार्षद प्रत्याशी रिंकी कुमारी देवी उर्फ रिंकी कुशवाहा पति राजकुमार सिंह का 27पीस हैंड बिल बरामद की गई है। शराब वाहन में हैंड बिल मिलने के कारण जिला परिषद प्रत्याशी पर प्राथमिक दर्ज की गई है।वही दो अभियुक्त को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति थाना क्षेत्र का आहीवास गांव निवासी नीतीश कुमार 20  वर्षीय व सुचीत कुमार सिंह 26 वर्षीय है।वही गिरफ्तार अभियुक्त शनिवार को मेडिकल परीक्षण कराने की बात जेल भेज दिया गया है।

इधर,सवाल उठता है कि प्रशासन लगातार छापामारी अभियान कर रही है फिर भी शराब माफिया उत्तर प्रदेश से बिहार में शराब कैसे प्रवेश कर रहे हैं। बिहार की हर  बॉर्डर पर सुशासन की हाई प्रोफाइल पुलिस तैनात है,फिर भी प्रशासन की नाक के नीचे से शराब माफिया निकालकर शराब की कारोबारी कर रहे हैं।हालांकि शराब माफिया के खिलाफ रामगढ़ थाना अध्यक्ष लगातार जांच अभियान कर रहे हैं। वहीं थाना अध्यक्ष आरके यादव ने शराब माफिया की हर मंसूबे पर पानी फिरते नजर आ रहे हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट