संसार स्वप्नवत है और हरिकीर्तन ही एकमात्र सत्य@आचार्य राघव जी

रामकथा में रामजन्म के अवसर पर पधारे प्रत्याशी रमेश सिंह

समोधपुर, जौनपुर। 

जौनपुर जनपद के सीमावर्ती गांव समोधपुर के श्रीराम जानकी मंदिर (बाबा राम यज्ञ दास जी की कुटी)  की पावन   धरती पर चल रही  नौ दिवसीय  रामकथा के तीसरे दिन ,सच्चा बाबा आश्रम, प्रयागराज ,की पावन धरती से पधारे आचार्य राघव जी ने प्रभु श्रीराम जन्म के अवतार के कथाप्रसंग में उमा महेश संवाद के माध्यम से भगवान के अवतार लेने के कारण घटनाओं का बहुत ही सरल ,सहज और तार्किक भाषा में अपने मुखरविंदो से प्रस्तुत करते हुए उपस्थित भक्त श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। 


आचार्य जी ने कहा कि भगवान भोलेनाथ ने उमा से श्रीराम जी की महिमा का बखान करते हुए कहा कि हे उमा “यह संसार एक स्वप्न है और ईश्वर का भजन ही एकमात्र सत्य है” । यहां का कोई संबंध न स्थाई है और न सत्य। 


श्रीरामजी के अवतार के कारणों में मनु महाराज और शतरूपा की तपस्या , नारद मोह, राजा प्रतापभानु की कथा, सनाकादि ऋषियों का जय विजय को श्राप, आदि का बहुत ही मार्मिक वर्णन आचार्य जी ने बाबा तुलसीदास रचित रामचरित मानस के माध्यम से करते हुए, अयोध्या नरेश महाराज दशरथ के घर गुरु वशिष्ठ की कृपा से श्रीराम जन्म की कथा सुनाई ।

 

राम जन्म के साथ ही कथा विश्राम के शुभ अवसर पर ही चुनाव प्रचार करते हुए भाजपा ,निषाद व अपनादल से गठबंधन प्रत्याशी भाई रमेशसिंह के पधारने से उपस्थित भक्तों में  खुशी की लहर दौड़ गई और सबने जय श्रीराम का जयकारा लगाया । श्री रमेश जी ने बालक भगवान राम की पूजा आरती के साथ व्यास भगवान आचार्य राघवजी की वंदना करते हुए उनको पुष्पमाला पहनाते हुए उनसे आशीर्वाद प्राप्त किया ।


इस अवसर श्री रमेश सिंह के साथ वार्ड नंबर 14 से जिला पंचायत सदस्य श्री रवीन्द्र नाथ बिंद, हाईकोर्ट अधिवक्ता धर्मेंद्र सिंह, रवि प्रकाश सिंह,युवा भाजपा नेता गंगेश उपाध्याय सहित बहुत से गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट