जिला पंचायत सदस्य के पुत्र के साथ बदसलूकी व मारपीट में दो सिपाही लाइन हाजिर, सीओ मिल्कीपुर पर भी लटक रही कार्यवाही की तलवार

हालत गंभीर जिला पंचायत सदस्य के बेटे को किया लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर ...


अयोध्या ।। मिल्कीपुर प्रथम से जिला पंचायत सदस्य के पुत्र से बदसलूकी और मारपीट करना सीओ मिल्कीपुर कार्यालय में तैनात दो सिपाहियों को महंगा पड़ गया है। मामले में फिलहाल क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर के ऊपर भी कार्यवाही की तलवार लटक रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सी ओ की भूमिका सहित समूचे घटनाक्रम की जांच एसपी ग्रामीण को सौंप दिया है।

बताते चलें कि 29 अक्टूबर को शाम लगभग 6 बजे ड्यूटी से टकसरा गांव निवासी एवं अयोध्या नगर निगम में सफाई कर्मचारी के पद पर कार्यरत दलित अनिल कुमार पुत्र हीरालाल बाइक से अपने घर वापस लौट रहा था। वह कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत बाला सराय के पास स्थित एक ढाबे के पास पहुंचा ही था कि विपरीत दिशा से आ रही ट्रक से पास लेने के दौरान सड़क पर बाइक खड़ी कर कान में लीड लगाकर फोन पर वार्ता कर रहे सीओ मिल्कीपुर के पैरोकार कांस्टेबल संदीप कुमार की बाइक से टकरा गया था। जिसके बाद कांस्टेबल संदीप कुमार आपे से बाहर हो गया था और पहले ही सफाई कर्मचारी को थप्पड़ों से जमकर पीटा था और उसका मोबाइल छीन लिया था। इसके उपरांत पैरोकार कांस्टेबल संदीप कुमार ने सीओ मिल्कीपुर सत्येंद्र भूषण तिवारी को भी मौके पर बुला लिया था। उधर घटना की जानकारी पाकर सफाई कर्मचारी अनिल कुमार की मां क्षेत्रीय जिला पंचायत सदस्य एवं भाजपा नेता अशोक मिश्रा के घर पहुंच गई थी और रो-रोकर आपबीती बताते हुए बेटे को पुलिस से छुड़ाए जाने की बात कही। तबीयत खराब होने के चलते जिला पंचायत सदस्य अशोक मिश्रा ने अपने दोनों बेटों रोहित एवं अनूप को मौके पर भेज दिया था। जिला पंचायत सदस्य के दोनों बेटे जब तक मौके पर पहुंचे तब तक क्षेत्राधिकारी सत्येंद्र भूषण तिवारी भी मौके पर पहुंच गए थे और उन्होंने शिफरस में पहुंचे भाजपा नेता के बेटों से बदसलूकी शुरू कर दी इतने में अनूप मिश्रा ने अपने मोबाइल से वीडियो रिकॉर्डिंग बनाना शुरू कर दिया था। यह देख सीओ मिल्कीपुर आग बबूला हो गए और उन्होंने वीडियो रिकॉर्डिंग बना रहेे भाजपा नेता के बेटे को जमकर मारा पीटा और मोबाइल छीन कर वीडियो रिकॉर्डिंग डिलीट कर दिया।

सीओ मिल्कीपुर को पिटाई करता देख दोनों सिपाही संदीप कुमार और फिरोज भी जिला पंचायत सदस्य के बेटे पर हमलावर हो गए। उन्होंनेे भी जमकर मारा पीटा। जिसके चलते युवक अनूप मिश्रा मौके पर ही बेहोश हो गया था। युवक केेे बेहोश हो जाने केे बाद सिपाही और सीओ बेहोश युवक के मुंह पर पानी का छिड़काव किए जिसके बाद युवक होश में आया। इसके बाद सीओ मिल्कीपुर ने भाजपा नेता अशोक मिश्रा के फोन कर उन्हें मौके पर बुला लिया। मौकेेे पर पहुंचे भाजपा नेता एवं जिला पंचायत सदस्य अशोक मिश्रा एवं सीओ के बीच काफी नोकझोंक भी हुई।

 उधर सीओ मिल्कीपुर नेे थाना कैंट पुलिस को मौके पर बुलाकर सफाई कर्मचारी अनिल कुमार की बाइक को सीज करा दिया। पिटाई से हालत गंभीर होने के बाद भाजपा नेता ने अपने बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां हालत गंभीर देख अस्पताल केे डॉक्टरों ने लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। मामला भाजपा सांसद लल्लू सिंह केेे संज्ञान में पहुंचते ही वह कई जिला पंचायत सदस्यों एवं मंडल अध्यक्षोंं के साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा से मिले और आरोपी सिपाही सहित क्षेत्राधिकारी केे विरुद्ध कार्रवाई किए जाने की बात कही थी। जिस पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री वर्मा ने समूचे प्रकरण की जांच पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर को सौंप दिया था। जहां पीड़ित सहि अन्य लोगोंं ने अपने बयान दर्ज किए। जिसके बाद फौरी तौर पर दोनोंं आरोपी सिपाहियोंं संदीप कुमार एवं फिरोज को लाइन हाजिर कर दिया गया है। जबकि क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर सत्येंद्र भूषण तिवारी पर कार्यवाही की तलवार लटक रही है।

उधर वरिष्ठ भाजपा नेता एवंं जिला पंचायत सदस्य केे पुत्र के साथ हुई मारपीट एवं बदसलूकी की घटना को लेकर भाजपा नेताओं सहित कार्यकर्ताओं मेंं जबरदस्त आक्रोश व्याप्त हो गया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक मिश्रा के अनुसार सीओ मिल्कीपुर का कहना है कि भाजपा केेेे मंडल, कमंडल अध्यक्ष सहित छोटे-मोटे नेताओं का अनावश्यक दबाव बना रहता है। अनावश्यक हर मामलों मेंं दखल देते रहते हैं। उन्होंने आरोप पूरी तरह से निराधार बताते हुए कहा कि बाकी तो आप खुद ही समझदार हैं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट