राज्यस्तरीय क्रिकेट में संतकबीर नगर ने मिर्जापुर को व मऊ ने सुल्तानपुर को हराया

सुरियावां।। क्षेत्र के आजाद स्पोर्ट्स स्टेडियम मेढ़ी में तेजधर ब्रह्मबाबा खेल समिति द्वारा आयोजित महर्षि आजाद राज्य स्तरीय क्रिकेट महाकुंभ के दूसरे दिन सोमवार को सुपर लीग मुकाबले में दो मैच खेले गये। पहले मैच में संतकबीर नगर की टीम ने मिर्जापुर को व दुसरे मैच में मऊ की टीम ने सुल्तानपुर को हराकर पटखनी दी।

संतकबीर नगर के कैप्टन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, पहले बल्लेबाजी करते हुए संत कबीर नगर की टीम निर्धारित बीस ओवरों के मैच में 8 विकेट खोकर 177 बनाए जिनमें बल्लेबाज अमरजीत राय ने सात चौके व एक छक्के की मदद से 48 रन, हर्ष गिरी ने दो चौके व तीन छक्कों की मदद से 42 रन आयुष राय ने 19 गेंदों पर 34 रनों की पारी खेली ।मिर्जापुर की टीम से सुमित पाठक ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट चटकाए, आनंद यादव करण को एक-एक सफलता मिली ।जबकि तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

178 रनों के लक्ष्य के जवाब में खेलने उतरी मिर्जापुर टीम 19वें ओवर में 128 रन बनाकर ऑल आउट हो गई ।जिसमें सर्वाधिक शुभम यादव ने 31 रन बनाये, संजय यादव और सचिन शुक्ला ने उन्नीस उन्नीस रनों का योगदान दिया। संतकबीर नगर से अमरजीत राय ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 13 रन खर्च कर चार विकेट चटकाए, गौरव कुमार को दो विकेट, सम्राट ,सुमित रंजीत को एक-एक सफलता मिली। संतकबीरनगर की टीम ने मिर्जापुर को 49 रनों से पराजित किया। प्रतियोगिता के दूसरे मैच में मऊनाथ भंजन की टीम ने एकतरफा मुकाबले में सुल्तानपुर की टीम को 90 रनों से पराजित किया। मैच के मुकाबले के मुख्य अतिथि रहे पूर्व चेयरमैन सुरियावा सुरियावा के पूर्व चेयरमैन नन्दलाल गुप्ता ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उत्साह बढ़ाया इस मौके पर समिति के सदस्य अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव सचिव अमर बहादुर सिंह उपाध्यक्ष दिनेश यादव दादा ,श्याम यादव बब्लू आला,विनय दूबे ,मुकेश श्रीवास्तव,अजय श्रीवास्तव,जेपी सिंह विजय शंकर राय राजकुमार सरोज अशोक पासवान कमलेश मौर्या  आदि बहुत से लोग मौजूद रहे। राज्यस्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में आज का मुकाबला कौशांबी व कैमूर बिहार की टीम के बीच होंगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट