संभागायुक्त ने कार्यक्रमों और योजनाओं का मौके पर लिया जायजा



                       राजगढ़ 


  

            संभागायुक्त भोपाल  मालसिंह भयड़िया ने शनिवार को राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ के तहत आने वाले प्रमुख गांवों का दौरा कर लाड़ली बहना योजना, जलजीवन मिशन, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, आश्रम और छात्रावास तथा उपार्जन केंदो का जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। इस अवसर पर कलेक्टर  हर्ष दीक्षित और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

              संभागायुक्त भोपाल  भयड़िया ने नरसिंहगढ़ के ग्राम जमोनिया गोप चौहान, जमोनिया गणेश, जमोनिया जौहर पहुंचे और लाड़ली बहना योजना अंतर्गत चल रहें आवेदन भरने के कार्यों का जायजा लिया और कर्मचारियों को पूरी गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने यहां पी.एच.ई द्वारा नल-जल योजना अंतर्गत ग्राम एवं स्कूलों में लगाए नल कनेक्शन  को देखा और ग्रामीणों से संवाद कर नल में पानी रोज आता हैं या नहीं आदि की जानकारी ली। 

            उन्होंने निर्देश दिए कि सभी कार्य मापदंड अनुसार और गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि में पूर्ण करे। उन्होंने यहा हाई सेकेंडरी स्कूल में ट्रांसफार्मर लगाने के निर्देश भी दिए। 

         संभागायुक्त भोपाल  भयड़िया ने बाद में जामुनिया जोहार और जामुनिया गणेश पहुंचे और लाड़ली बहना योजना अंतर्गत भरे जा आवेदनों की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया एवं जामुनिया जौहर में पदस्थ सी.एच.ओ द्वारा किए जा रहे हैं अच्छे कार्यों की प्रशंसा की। इसके साथ ही उन्होंने आदिम जाति कल्याण विभाग द्वारा संचालित कन्या छात्रावास नरसिंहगढ़ एवं कस्तूरबा गांधी छात्रावास नरसिंहगढ़ का भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने लाड़ली बहना योजना अंतर्गत जिले में आवेदन के प्रगति  की प्रशंसा भी की। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) नरसिंहगढ़  अंशुमन राज ,प्रभारी तहसीलदार  अरविंद दिवाकर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नरसिंहगढ़ राजेंद्र मिश्रा सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट