जरौना स्टेशन तिराहे के समीप लगाया गया हाई मास्क सोलर लाइट

जौनपुर से अर्जून शर्मा की रिपोर्ट

जौनपुर ।। जिले के मीरगंज स्थानीय क्षेत्र के जंघई से जौनपुर रेल मार्ग के जरौना स्टेशन तिराहे के समीप हाई मास्क सोलर लाइट लगाया गया। जिससे रात में स्टेशन और आस पास रोशनी से जगमगा जाएंगी।  

 गौरतलब हो कि रेलवे स्टेशन पर आजादी के दशकों बाद भी विद्युत व्यवस्था न होने के चलते मछलीशहर के सांसद रामचरित निषाद ने जरौना स्टेशन के लिए हाई मास्क सोलर लाइट को लगवा दिया । सांसद प्रतिनिधि राजेश सिंह ने बताया कि क्षेत्र के मुख्य स्थान रोशनी से जगमग रहें, इसके लिए हाई मास्क लाइट लगाने के लिए हरसम्भव प्रयास किया जा रहा है। साेलर हाई मास्क लाइट लग जाने से राहगीरों को आने-जाने में सुविधा होगी। वहीं अंधेरे में असामाजिक तत्वों का डेरा लगने पर भी अंकुश लगेगा क्षेत्रवासी पहले भी जरौना स्टेशन पर हाई मास्क लाइट लगाने की मांग करते आ रहे थे। पहले रात में बिजली गुल होने पर सड़कों पर पूरी तरह अंधेरा छा जाता था। पर यह लाइट हाई मास्क सोलर से संचालित होगा। जिससे रात में लोगों को पर्याप्त राेशनी मिलेगी।

इसके पूर्व सांसद प्रतिनिधि राजेश सिंह ने फीताकाटकर मास्क सोलर लाइट का उद्घाटन किया इस अवसर पर पन्नालाल शुक्ला , सुनील कुमार , संजय सिंह , अभिषेक , कृष्ण कांत , प्रमोद सिंह , लाल बहादुर , उपाध्याय, अतुल उपाध्याय, संजय सिंह, अमित सिंह, डॉक्टर वीरेंद्र उपाध्याय, हरिश्चन्द यादव, वशिष्ट उपाध्याय, पन्ना लाल मौर्या, केसव मौर्या, रमेश चंद, सुनील शुक्ल, राजू उपाध्याय सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट