मार्ग में मेन होल बन रहे लोगों को खतरा, महीनों बाद तक नहीं लगा ढक्कन

जन समस्या पर गौर करे प्रशासन 

सुइथाकला, जौनपुर।


जौनपुर जनपद के सुइथाकला विकास खंड के ग्रामपंचायत मदारीपुर भेला के राजस्व ग्राम सभा भेला में बना सी सी रोड व जल निकास के लिए बनी नाली और चेंबर को अभी तक ढके नहीं जाने से आवागमन में बराबर खतरा बना हुआ है। प्रशासन द्वारा प्राप्त बजट का सदुपयोग इतने धीमी रफ्तार से होगा तो किसी दुर्घटना से जिन लोगों के हाथ पांव टूटेंगे या जो दुर्घटना मृत्यु के शिकार होंगे, उन परिवार की क्षति की भरपाई कैसे होगी ? 


यह एक घोर लापरवाही है। आखिर इस घोर लापरवाही का असली जिम्मेदार कौन है ? क्या रोड बनने के महीनों बीत जाने के बाद इस तरह से नाली और खुले चेंबर रात के अंधेरे में किसी अनहोनी को आमंत्रण नहीं दे रहे हैं? ऐसा लगता है कि शासन बजट पास करके सिर्फ अपनी वाहवाही लेने के चक्कर में रहता है जिससे आम जनमानस की समस्याओं की घोर उपेक्षा होती है।


प्राथमिक विद्यालय भेला की बाउंड्रीवाल से सटकर बनाए गए रोड पर कुछ लोगों के घर की नाली का पानी उपर रोड पर बह रहा है जिसमें से होकर पूरे गाँव के लोग गुजरते हैं किन्तु कोई भी इस पर टिप्पणी नहीं करता है। क्या इस घृणित कार्य में प्रशासन का सहयोग माना जाए या महज एक संयोग समझा जाए? गंदे पानी का मार्ग पर बहना विद्यालय के बाउंड्रीवाल और आने जानें वाले दोनों लोगों के लिए खतरा है तथा साथ ही साथ खुली नाली और चेंबर जानलेवा है किन्तु प्रशासन इस पर कोई ध्यान क्यों नहीं दे रहा है? ऐसा प्रतीत होता है कि सरकारी बजट से किसी तरह काम की लीपापोती करके जिम्मेदार लोग अपनी जेब भरने के लिए ही लगे हैं और उनका जन समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है । 

जनता पस्त, प्रशासन मस्त वाली हालत में कब सुधार होगा, यह अभी भविष्य के गर्त में है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट