रक्तदान से बढ़कर कोई दान नही

रक्तदान शिविर का  आयोजन करके मनाया गया जन्मदिन  

कैमुर बिहार । जन्मदिन के अवसर पर सम्राट हॉस्पिटल कलानी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वप्रथम हमनें (प्रिंस कुमार मौर्य) रक्तदान करके उद्घाटन किया।उनके बाद सभी मित्रों ने बारी बारी से रक्तदान किया जिसमें राजद के रामगढ़ विधानसभा प्रत्याशी अजीत कुमार जी अरविंद गुरुदेव जी, सम्राट हॉस्पिटल के प्रबंधक डॉ आशीष मौर्य जी, मजोज कुशवाहा (तीवाय), मनोज कुमार सिंह (मामतपुर) श्रवण कुमार सिंह, दया प्रजापति, भरत शर्मा, ज्योति कुमार (सरपंच), श्रीशचंद्र वर्मा, कुल 11 यूनिट संग्रहण हुआ। इस रक्तदान शिविर में सिसोडा पंचायत के मुखिया प्रदीप मुखिया जी,रक्त केन्द्र लैब टेक्नीशियन अजय शर्मा, निरंजन सिंह व सहयोग शिक्षक पंकज शाक्य, काशीनाथ सिंह, सरविंद जी , पृथ्वी कुमार सिंह, ईश्वर सिंह आदि उपस्थित रहें।

 रक्तवीरों  ने बताया कि ऐसे कार्यक्रमों आयोजन करने का मकसद लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करना। लोगों को रक्तदान के लिए आगे कदम बढ़ाने के लिये कहा। मौका दीजिये अपने लहू को किसी और के रगों में बहने का और जोड़िये खून का रिश्ता। हम लोग एक टीम बना कर लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक व प्रेरित करके रक्तदान  मानवता की सबसे बड़ी सेवा है।

रक्त के अभाव में दुर्घटना में घायल, डीलेभरी या गंभीर बीमारी से पीड़ित व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है। रक्तदान करने से ऐसे लोगों को समय पर रक्त मिल पाएगा और उनका जीवन बच पाएगा। वैसे भी जन्मदिन को यादगार के स्वरूप रक्तदान अवश्य करें और जागरूकता बढ़ाना, जीवन रक्षक रक्त के दान के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना और रक्तदाताओं के प्रति आभार जताना है। इसके अलावा रक्तदान को लेकर फैली भ्रांतियों को दूर करते हैं  जैसे ये बताना कि रक्तदान करने से शरीर में कोई कमी नहीं आती है और हर तीसरे महीने में कोई भी स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है....।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट