आजमगढ़ में दहेज उत्पीड़न का मामला: पिता ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

आजमगढ़: आजमगढ़ के थाना सिधारी में एक दहेज उत्पीड़न का मामला सामने आया है। राजेन्द्र राम ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी बेटी खुश्बू की शादी प्रभाकर उर्फ गोविन्दा से 10 जून 2021 को हुई थी। 

शिकायत में राजेन्द्र राम ने बताया कि शादी में उन्होंने अपनी बेटी को 50,000 रुपये बरक्षा, 1,00,000 रुपये तिलक और कई अन्य उपहार दिए थे। लेकिन शादी के बाद से ही प्रभाकर और उसके परिवार वाले खुश्बू से दहेज की मांग करते रहे। उन्होंने खुश्बू को शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। 

राजेन्द्र राम ने बताया कि प्रभाकर के परिवार वालों ने वाशिंग मशीन, फ्रीज और एलईडी टीवी की मांग की। बाद में उन्होंने कार की मांग की और 7 लाख रुपये की मांग करते हुए धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए तो खुश्बू को घर से निकाल दिया जाएगा। 

राजेन्द्र राम ने बताया कि उन्होंने अपनी आर्थिक स्थिति बताते हुए अपनी जमीन गिरवी रखकर 7 लाख रुपये का इंतजाम किया और प्रभाकर को दे दिया। लेकिन इसके बाद भी प्रभाकर और उसके परिवार वालों ने खुश्बू को प्रताड़ित करना जारी रखा। 

राजेन्द्र राम ने बताया कि 3 फरवरी 2024 को प्रभाकर के परिवार वालों ने खुश्बू को मारपीट कर घर से निकाल दिया। राजेन्द्र राम ने पुलिस से प्रार्थना की है कि प्रभाकर और उसके परिवार वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाए।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट