जिले में बनने लगे दुर्गा पंडाल



रोहतास । जिले में दुर्गा पंडाल बनाया जाने लगा है। जिसमें सासाराम में भी बनने लगे माता के पंडाल , जिससे लौटेगी रौनक एवं मुस्कुराएंगे बच्चे , बनेगी 2024 की यादें ।
शहर गांव में पंडालों के निर्माण कार्य का श्री गणेश, लक्ष्मी , कार्तिक, सरस्वती के साथ ही दुर्गा मां पूजा की तैयारियां शुरू हो गई हैं ।सासाराम में दुर्गा पूजा पर विशेष रौनक रहती है , दूर दूर के गांवों के लोग  यहां पंडाल घूमने आते हैं ।दशहरा पवित्रता का पर्व है, शहर की माताएं बहनें व्रत करती हैं तथा मंदिरों में दर्शन करने जाती हैं ।ऐसे में साफ-सफाई , बिजली-पानी तथा ट्रैफिक एवं कड़ी सुरक्षा की उपलब्धता जरूरी है । नगर पूजा समिति सासाराम के शिवनाथ चौधरी,संदीप सोनी, क्षितिज सिंह इत्यादि स्वयंसेवकों ने डीएम से मिलकर इन सुविधाओं की निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करने का मांग किया है ।
सासाराम में ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिये अधिकारियों के साथ विशेष बैठक में डीएम ने कहा कि अगले महीने से त्योहारों का मौसम शुरू हो रहा है और ऐसे में सड़क पर इस प्रकार की अव्यवस्था आम जनता के लिए गंभीर समस्या बन सकती है। 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि समय रहते इस समस्या का समाधान निकाला जाए, ताकि त्योहारों के दौरान ट्रैफिक सुचारू रूप से चले और नागरिकों को असुविधा का सामना न करना पड़े।  वहीं गांवों में सरांव बाजार भलुनीधाम,अरिला रघुनाथपुर सहित कई गांवों में धूम धाम से भक्ति के सरिता में डुबकी लगाने के लिए मां की प्रतिमा को स्थापित करने का कार्यक्रम जारी है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट