बाहुबली राजू यादव की हार्ट अटैक से मौत, कार्यकर्ताओं में शोक की लहर

बिहार से लालू कुमार यादव की रिपोट

जमुई ।। राजद का साथ छोड़ एनडीए से जुड़े बाहुबली नेता राजेन्द्र यादव उर्फ राजू यादव की हार्ट अटैक से मृत्यु हो गई है. सोमवार को दौलतपुर स्थित पैतृक आवास पर छाती में दर्द की शिकायत के बाद राजू यादव को जमुई स्थित सदर अस्पताल लाया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. जानकारी मिल रही है कि सोमवार की सुबह खादीग्राम से डा राम प्रसाद यादव की मृत्यु की खबर पाकर वे उनके अंतिम दर्शन हेतु खादीग्राम गए थे ।

वहां से लौटकर राजू अपने गांव दौलतपुर चले गए. परिजनों ने बताया कि वहीं सीने में दर्द के बाद यादव कुर्सी पर बैठे बैठे अचानक गिर पड़े. गांव वालों व परिजनों के सहयोग से पहले उन्हें जमुई स्थित एक निजी क्लिनिक लाया गया जहां से सदर अस्पताल पहुंचाया गया. सदर अस्पताल में प्रारंभिक जांच के पश्चात डाक्टरों ने यादव को मृत घोषित कर दिया. जानकारी यह भी मिल रही है कि पिछले कुछ दिनों से राजू यादव को सीने में दर्द की शिकायत रहती थी

राजू यादव को जमुई की राजनीति में वोटों का बड़ा आधार माना जाता था. बताया जाता है कि राजू यादव अपराध की दुनिया छोड़ मुख्य धारा में शामिल हो वर्ष 2000 से राजनीति कर रहे थे. बिहार में पंचायती राज लागू होने के बाद सर्व प्रथम वे दौलतपुर पंचायत के मुखिया बने उसके बाद जिला परिषद की राजनीति में सक्रिय थे. वर्तमान में राजू यादव जिला परिषद के सदस्य भी थे जबकि पूर्व में उन्होंने जिप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का पद भी संभाला था.

राजू की पत्नी रीना देवी जमुई प्रमुख का पद संभाल संभाल चुकी हैं और वर्तमान में दौलतपुर पंचायत की मुखिया हैं. जमुई विधानसभा क्षेत्र की बात करें तो राजू यादव को एनडीए का मजबुत स्तंभ माना जाता था. राजू अपने पीछे तीन पुत्र व दो पुत्रियों सहित भरा पुरा परिवार छोड़ गए हैं. यहां यह भी बता दें कि राजू यादव पर कई गंभीर आरोप भी लगते रहे हैं. हत्या का एक मुकदमा अब भी उनपर चल रहा है जिसमें राजू जमानत पर थे.

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट