सपा व बसपा पार्टी ने मुस्लिम बाहुल लोक सभा के सीटों का किया बटवारा,13बसपा व 11 पर सपा लड़ेगी चुनाव



*_समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने मुस्लिम बाहुल लोकसभा  सीटों का भी किया बंटवारा, 13  पर बसपा व 11 पर सपा लड़ेगी चुनाव चुनाव*_ 


मुस्लिम वोटरों की बाहुलता वाली 25 सीटों में से 13 सीटें बसपा के, और 11 सपा के खाते में आई है जबकि 1 सीट मुजफ्फरनगर रालोद के कोटे में गई है ।

बसपा के कोटे में आई मुस्लिम बाहुल सीटों में अलीगढ़, आगरा, मेरठ, सलेमपुर ,फतेहपुर सिकरी, जौनपुर घोसी कैसर गंज सहारनपुर,गाज़ीपुर अमरोहा व भदोही है ।। जबकि


सपा के कोटे में आई मुस्लिम बाहुल सीटें लखनऊ बरेली बदायूं चंदौली फिरोजाबाद बहराइच मुरादाबाद आजमगढ़ रामपुर संभल और कन्नौज की सीट है बदायूं फिरोजाबाद आजमगढ़ व कन्नौज सीटें सपा ने पिछले लोकसभा चुनाव में जीती थी चंदौली में बसपा नंबर दो पर रही थी लेकिन बंटवारे में यह सीट सपा के हिस्से में आई है।

पिछले लोकसभा चुनाव में 25 सीटों में से 9 सीटों बसपा नंबर 2 पर रही थी यह सीटें हैं चंदौली, आगरा, अलीगढ़, मेरठ, फतेहपुर सीकरी जोनपुर,घोसी,और भदोही ।


 सहारनपुर की सीट पर कांग्रेस नम्बर दो पर आई थी ,यह सीट  इस बार बसपा के खाते में आई है बरेली बहराइच मुरादाबाद रामपुर संभल कैसरगंज अमरोहा की सीटों पर सपा नंबर दो पर रही थी इस प्रकार सपा-बसपा ने मुस्लिम बाहुल सीटों का बंटवारा कर लिया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट