95 बटालियन, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा वाराणसी के भिन्न-भिन्न इलाकों में रसायन छिड़काव जारी

वाराणसी ।। लॉक डाउन-2 के दौरान शहर में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने में सहायक सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव लगातार किया जा रहा है 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के कमांडेंट श्री  नरेंद्र पाल सिंह, पीएमजी  द्वारा टीमों को  ब्रीफिंग के बाद   अधिकारियों के नेतृत्व में शहर के अलग-अलग भागों में भेजा गया।

उप कमांडेंट श्री महेंद्र कुमार मिश्रा की अगुवाई में पुरानी काकी मोहल्ला, ठठेरी बाजार, चौखंभा गली, शुद्ध टोला, सब्जी मंडी, भैरवनाथ मंदिर, भुतही इमली, गोलघर, सिद्ध माता गली, रामघाट, गोला गली, टकसाली गली के सघन इलाकों में सोडियम हाइपोक्लोराइट के छिड़काव द्वारा वि- संक्रमित करने की कार्रवाई की गई, साथ ही साथ लोगों को लॉक डाउन का अनुपालन सख्ती से करने का अनुरोध भी किया।

श्री विकास कुमार, असिस्टेंट कमांडेंट की अगुवाई में नियमित तौर पर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर/ज्ञानवापी मस्जिद परिसर को रसायन छिड़काव द्वारा वि- संक्रमित किया जा रहा है।

बटालियन सूबेदार मेजर अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में सर्व कुमार गली, ग्वाला दास गली, साहू गली, संकटा मंदिर, बालू जी मंदिर, चोर गली, यूनियन बैंक गोल बाजार में रसायन छिड़काव द्वारा वि- संक्रमित करने की कार्रवाई की गई।

निरीक्षक रामचंद्र यादव के नेतृत्व में बांस फाटक से टेढ़ी नीम होते हुए दशाश्वमेध ‌ घाट से ललिता घाट होते हुए श्री काशी विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर    के पूरे इलाके में कोरोना रोधी रसायन का छिड़काव किया गया।

रसायन छिड़काव के दौरान सड़कों और गलियों में मिल रहे लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण की विभीषिका के बारे में तथा इससे बचाव तथा लॉक डाउन का पालन करते हुए अपने घरों में सुरक्षित रहने की गुजारिश भी की जा रही है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट