सैलून और ब्यूटी इंडस्ट्री एसोसिएशन ने अपने हक की लड़ाई के लिए कसी कमर

सेवापुरी ।। सैलून और सौंदर्य उद्योग के संयुक्त संघ SAVE SALON INDIA  के तत्वाधान में भारत के 16 राज्यों के विभिन्न संगठनों की आज की कक्षा मिटिंग सम्पन्न हुयीं, जिसमें सैलून और सौंदर्य उद्योग संचयकों और कारीगरों की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार से चर्चा हुयीं।

वर्ग मिटिंग में उदयपुर से राजस्थान प्रदेश के अध्यक्ष अशोक पटालीवाल  ने कहा कि  आज पूरे सैलून और सौंदर्य उद्योग पर आर्थिक नकंट छाया हुआ है, दुकानों में ग्राहक न होने के कारण बिजली, पानी, दुकान कर, दुकान किराये, वर्कर की सेलरी आदि जैसा खर्च निकलना तो दूर परिवार का जीवन यापन करना मुश्किल हो गया है। 

महाराष्ट्र के अध्यक्ष हरीश भाटिया और मुम्बई के अध्यक्ष उदय टसेस  ने गहरा दुःख व्यक्त करतें हुवे ने बताया कि अप्रैल 20 से अब तक इसी उद्योग से विभिन्न राज्यों से जुड़े हमारे 15 भाई ने अपनी आर्थिक परेशानियों से तंग ओंकार आत्महत्या को मजबूर किया। पड़ा,  हम उनके इस बलिदान को बेकार नहीं जानें देगें और हम डरकर नहीं, लड़कर मरेगें।

दिल्ली प्रदेश की अध्यक्ष संगीता चौहान ने कहा कि हम भी इस देश के विकास और सकल घरेलू उत्पाद में अपना जीएसटी देकर आर्थिक योगदान देते हैं, अगर आज हम सबके इस व्यवसाय पर को विभाजित -19 के चलतें भैंकर आर्थिक मंदी आयी हुयी तो केंद्र और राज्य सरकार हमें आर्थिक अनुदान पैकेज नहीं लेगी ? उसे देना होगा * और वो हम सब लेंगे इसके लिए हमें कोई बीबीबी चाहिए और जहां तक ​​लड़ाई पड़े हम लड़ेंगे।

पटियाला से पंजाब प्रदेश के अध्यक्ष ल अभय गिरधर ने बताया कि आगामी 11 अगस्त को प्रातः 10 बजे से पूरें देश के विभिन्न प्रदेशो के एक सैलून और सौंदर्य उद्योग संचयकों और कारीगरों की ओर से प्रधानमंत्री और हर राज्य के मुख्यमंत्री को अपने आर्थिक अनुदान पैकेज से संबंधितित मांग पत्र को एक साथ लाखों की संख्या में ट्विटर पर ट्वीट किया जाएगा। 

उत्तर प्रदेश सैलून एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विजय प्रताप सविता, वाराणसी निवासी ने उत्तर प्रदेश के सभी सैलून एवं सौंदर्य उद्योग संचयकों व कारीगरों से कहा कि हमारी समस्या गम्भीर है जो बिना सरकार के सहयोग के समाधान होना सम्भव नहीं है। हमारी यह लड़ाई कठिन जरूर हैं पर असम्भव नहीं है इसके लिए सभी को एकजुट होकर लड़ना पड़ेगा।

वाराणसी के जिलाध्यक्ष विमलेश कुमार शर्मा ने सैलून संचालकों और कारीगरों से कहा कि इस लड़ाई में सबको बढ़ा चढ़ कर हिस्सा लेना है। अपने दायित्व का निर्वाह करना हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि अपने स्मार्ट फोन में ट्विटर जरूर ही डाऊटिंग कर लें और आगामी 11 अगस्त 2020 दिन मंगलवार को प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक स्वयं, कारीगर, अपनी पत्नी और बच्चों आदि सभी लोगों के द्वारा जितना हो सके उतना ज्यादा हो। अपनी समस्याओं से संबंधितित  मांग पत्र ट्वीटर के माध्यम से इस देश के मा • प्रधानमंत्री जी और उत्तर प्रदेश के मा • मुख्यमंत्री जी को लाखों की संख्या में निश्चित ही ट्वीट करें। 

          

     

            

       

                         

                 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट