प्रेमिका ने शादी से किया इनकार तो प्रेमी ने कर दी उसकी हत्या, पेड़ में लटकाया शव

भिवंडी।। शादी से इनकार करने पर प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या कर शव को पेड़ पर लटकाने की घटना भिवंडी के कोन गांव पुलिस स्टेशन अंर्तगत राजनोली के पास घटित हुई है आश्चर्यजनक बात यह है कि कोन गांव पुलिस स्टेशन अंर्तगत झाड़ियों के बीचोंबीच पेड़ से लटकते मिले शव को अकस्मात मृत्यु का मामला दर्ज किया था. जिसके जांच के बाद ओढ़नी से उसका गला घोट कर उसकी हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है।
     
मिली जानकारी के अनुसार 12 अगस्त को मुंबई नासिक महामार्ग पर स्थित राजनोली नाका, टाटा आमंत्रणा इमारत गेट के पास झाड़ियों में एक 21 वर्षीय महिला का शव पेड़ से लटकता पाया गया था.कोन गांव पुलिस ने सीआरसीपी के कलम 174 प्रमाणे मामला दर्ज कर लिया था.जिसकी जांच संजय साबंले पुलिस निरीक्षक ( गुन्हे ) कर रहे थें । तथा मृतका के पर्स से 500 रुपये भी बरामद हुआ था। 
  इस घटना के संबंध में कल्याण पुलिस (गुन्हे शाखा) को एक गुप्त जानकारी मिली कि भिवंडी में एक युवती की हत्या कर डोंबिवली (पश्चिम) रेल्वे की खाली पड़े क्षेत्र में एक व्यक्ति घूम रहा है। विश्वास पात्र सूत्रों से मिली जानकारी को तत्काल संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजू जॉन ने अपने टीम को इसकी सत्यता के जांच के लिए भेजा.जिसके फलस्वरूप कल्याण गुन्हे शाखा के टीम ने कोन गांव पुलिस स्टेशन से संपर्क किया.तो उन्हें जानकारी मिली की राजनोली नाका के पास स्थित टाटा आमंत्रणा इमारत के मुख्य गेट से 50 मीटर दूर झाड़ियों में एक अज्ञात महिला का शव 12 अगस्त को मिला था.तथा इस घटना को कोन गांव पुलिस ने अकस्मात मृत्यु का मामला दाखल होने की जानकारी भी कल्याण पुलिस को दिया।
     
इस घटना की सविस्तार जानकारी लेने के बाद वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजू जॉन के मार्ग दर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक भूषण दायमा, पुलिस उप निरीक्षक नितीन मुदगुन, पुलिस हवलदार दत्ताराम भोसले, राजेंद्र घाेलप,राजेंद्र खिल्लारे, मंगेश शिर्के,अजित राजपुत, सुरेश निकुले,बाला पाटील, हरीचंद्र बंगारा,राहुल ईशी आदि ने डोंबिवली पश्चिम से जाकर रेल्वे स्टेशन परिसर के गुप्ते रोड, बागशाला मैदान में घात लगाकर कोपर ब्रिज के पास से एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। तथा पूछताछ करने पर उस व्यक्ति ने अपना नाम दिपक जगन्नाथ रुपवते बताया। कोन गांव पुलिस से मिली जानकारी आधार पर पूछताछ करने पर प्रेमिका किरण आकाश सावले (24)  द्वारा शादी करने से इनकार करने पर हत्या की बात कबूल किया. इस प्रकार की जानकारी कल्याण गुन्हे शाखा के पुलिस अधिकारियों द्वारा दिया है। 
         
इस प्रकरण में कोन गांव पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करने के बाद कल्याण गुन्हे शाखा पुलिस ने आरोपी को कोन गांव पुलिस के हवाले किया है.इस घटना की जांच कर रहे पुलिस उप निरीक्षक जीवन शेरखाने ने रविवार के दिन ही आरोपी को भिवंडी कोर्ट में पेश किया. जहाँ न्यायालय ने 20 अगस्त तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
       
आरोपी दीपक जगन्नाथ रुपवते (31) निवासी गोविंदवाडी,कल्याण पश्चिम का निवासी है तथा मृतका किरण आकाश सावले (24) वर्षीय युवती चंदन शिवनगर ,वाडेघर गाव,कल्याण पश्चिम की निवासी थी.मृतक युवती से आरोपी दीपक की कई महीने से जान पहचान थी. जिसके बाद दीपक युवती से प्यार करने लगा. दिपक रिक्शा चलाने का काम करता था. युवती को बार बार शादी करने के लिए कहता था.किन्तु किरण ने शादी करने से इनकार कर दिया. जिससे वह किरण से नाराज चल रहा था. 09 अगस्त को कल्याण से युवती को रिक्शा में बैठाकर घुमाने के बहाना से मुंबई नाशिक महामार्ग भिवंडी में स्थित टाटा आमंत्रणा इमारत के पास लाया.यहाँ पर दीपक ने किरन से बार बार शादी करने के लिए बिनती किया। किन्तु किरन ने इनकार कर दिया.जिसके कारण दोनों में झगड़ा हुआ. जिस पर दीपक ने किरन के गले में पहना ओढ़नी से गला दबाकर हत्या कर दिया.तथा हत्या छुपाने के उद्देश्य से ओढनी का फंदा बनकार पेड़ से शव को लटका कर फरार हो गया. 
         
कोन गांव पुलिस ने 12 अगस्त को अस्कमात मृत्यु का मामला दर्ज किया था पोस्ट मार्डम रिपोर्ट में भी आत्महत्या नहीं हत्या करने की पुष्टि हुई है.कोई भी सुराग नहीं होने के बाद भी गुन्हे शाखा युनिट 03 द्वारा  खुलासा होने पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा आश्चर्य किया जा रहा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट