अपना पूर्वांचल महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित

मुंबई ।। पूर्वांचल के विकास हेतु बनाए गए अपना पूर्वांचल महासंघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट अशोक कुमार दुबे की सहमति से की गई जिसमें कार्यकारिणी के संरक्षक, विशेष आमंत्रित सदस्य, उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, सचिव, महासचिव, राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव, शिक्षक विभाग, विद्यार्थी विभाग व कार्यकारिणी सदस्य की घोषणा की गई ।

जिसके अंतर्गत संरक्षक के पद पर पूर्व होम मिनिस्टर महाराष्ट्र कृपाशंकर सिंह, पूर्व मिनिस्टर महाराष्ट्र अमरजीत मिश्रा, वरिष्ठ पत्रकार नवीन पांडे तथा उद्योगपति सूर्यमणि तिवारी की नियुक्ति की गई विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में प्रतापगढ़ के पूर्व विधायक बृजेश मिश्रा व आईआईटी कानपुर रवि पांडे नियुक्त किए गए तो वहीं उपाध्यक्ष पद पर डॉ अनिल विश्वकर्मा, एडवोकेट एस.एन. पांडे, ठाकुर भूवल सिंह, आशीष अंजली शुक्ला, कोषाध्यक्ष पद पर मनोज राय, राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव पद पर डॉ रवि रमेशचंद्र, महासचिव पद पर फूलचंद दीक्षित, कमलेश्वर त्रिपाठी(निरीक्षक महाराष्ट्र), सीए सी.के. मिश्रा(निरीक्षक दिल्ली), प्रमोद मिश्रा(निरीक्षक मुंबई), सचिव पद पर डॉ अजय कुमार, सीए रमेश पांडे, डॉ अमरीश दुबे(राष्ट्रीय समन्वयक) पवन कुमार सिंह, अमित सिंह व एबी न्यूज़ के प्रबंधक अरविंद मिश्रा को नियुक्त किया गया ।

वहीं शिक्षक विभाग में राष्ट्रीय संयोजक के पद पर डॉ आशुतोष पांडे व विद्यार्थी विभाग में राष्ट्रीय संयोजक के पद पर रोहित मिश्रा तो दूसरी तरफ कार्यकारिणी सदस्य में अजय शुक्ला को महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष, एडवोकेट रामुग्रह शुक्ला को उत्तर प्रदेश संयोजक, सत्येंद्र त्रिपाठी को मध्य प्रदेश संयोजक, अजय दुबे को गुजरात संयोजक, रवि दुबे को दिल्ली संयोजक, एडवोकेट ए.के. तिवारी को छत्तीसगढ़ संयोजक तथा दिग्विजय मिश्रा को महाराष्ट्र विद्यार्थी विभाग संयोजक के पद पर नियुक्त किया गया संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट अशोक कुमार दुबे ने बताया कि संस्था का एकमात्र यही उद्देश्य है कि पूर्वांचल का विकास हो उन्होंने यह भी बताया कि यह कार्यकारिणी राष्ट्रीय स्तर पर बनाई गई कार्यकारिणी है जिसमें हर जिले से लोगों को जोड़ा गया है ताकि पूर्वांचल के विकास पर तेजी के साथ कार्य किया जा सके ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट