बगैर मास्क लगाए चल पड़े मास्क का पाठ पढ़ाने

कौशांबी ।। चेकिंग के डर से चाय के दुकान पर खड़े एक ब्यक्ति अचानक से कह उठता है कि देखेओ भाई खुद मास्क नही लगाए हवै और हमार लोगन के बिना मास्क के चालान करत हवै।

अगर कभी किसी को शिक्षा देना होता है तो सबसे पहले गुरु को उस विसय में निपुड होना चाहिए नही तो छात्र मजाक उड़ाने लगते है।यही हाल हुआ सराय अकिल के बेनीराम कटरा चौकी पर जहाँ सराय अकिल की पुलिस ने कोविड 19 की संक्रामक को रोकने के लिए मास्क और हेलमेट की चेकिंग कर रहे थे।वही पर पास की चाय के दुकान पर चेकिंग के भय से कुछ लोग अपनी वाहन खड़ी कर चाय पीने लगे।तभी भीड़ में से अचानक एक ब्यक्ति बोल पड़ता है कि सबका मास्क लगावै कहत है और पुलिस वाले खुद मास्क नही लगाए है।ब्यक्ति की यह बात सुनकर सबकी नजर पुलिस वालो पर पड़ती है तो बात सही निकली।

कितने सर्म की बात है कि एक आम आदमी जो चेकिंग के भय से छुपा हुआ है वही उल्टा कुछ मनबढ़ पुलिस कर्मी के लापरवाही के कारण सभी को दोसी बना बैठा।

सोचने वाली बात है जहाँ तेज तर्रार दिन रात एक करने वाले पुलिस अधीक्षक अपनी महकमे को सुधारने के लिए लगे रहते है वही उनके कुछ कर्मी उनकी मेहनत पर पानी फेरते रहते है।आखिर इस तरह की लापरवाही से आम पब्लिक में क्या सन्देश जाएगा।यह तो पब्लिक ही बता सकती है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट