जिला शिक्षा केंद्र में आयोजित हुआ दिव्यांग बच्चों का सामर्थ प्रदर्शन कार्यक्रम


कलेक्टर ने प्रतिभाशाली दिव्यांग बच्चों को पुरस्कृत किया


राजगढ़ ।। दिव्यांग बच्चों का सामर्थ्य प्रदर्शन कार्यक्रम  कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह की विशेष उपस्थिति में डाइट के ओल्ड हॉस्टल में स्थित बालक छात्रावास परिसर में संपन्न हुआ ।

 इस अवसर पर समाजसेवी श्री साकेत शर्मा ,श्री आशीष सतलकर ,श्री कुशाल पंचोली विशेष रूप से उपस्थित हुए और दिव्यांग बच्चों को उत्साहवर्धन किया डीपीसी श्री विक्रम सिंह राठौड़ ने कार्यक्रम के उद्देश्य की जानकारी देते हुए बताया कि विकासखंड स्तर पर रंगोली, मेहंदी गायन चित्रकला और में चयनित तीन-तीन विजेताओं को जिला स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल किया गया ।

कलेक्टर श्री नीरज कुमार सिंह ने सभी प्रतिभागियों में प्रथम ,द्वितीय, व तृतीय स्थान प्राप्त विजेता बच्चों को पुरस्कृत किया और सभी बच्चों को सांत्वना पुरस्कार प्रदान करते हुए शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि प्रत्येक बच्चे को प्रतिभा का दर्शन करने का अवसर मिलना चाहिए । इन कार्यक्रमों के आयोजन से बच्चों को आगे बढ़ने का हौसला मिलता है । कलेक्टर श्री सिंह ने कार्यक्रम के पश्चात बालक छात्रावास में पौधारोपण किया ।

उन्होंने छात्रावास के बच्चों वह प्रबंधक द्वारा तैयार बाल -वाटिका का भी शुभारंभ किया । तथा बालक छात्रावास को क्षेत्रीय विधायक द्वारा विधायक निधि से प्रदर्शित वाटर कूलर का लोकार्पण भी किया । उन्होंने अतिथियों सहित मीडिया टीम के साथ बालक छात्रावास के गतिविधि कक्ष ,कार्यालय ,भोजन का कक्ष तथा अध्ययन कक्षों का अवलोकन कर छात्रावास प्रबंधक जन शिक्षक श्री चन्दर सिंह तोमर की प्रशंसा की इस अवसर पर जिला शिक्षा केन्द्र के परिजनों अधिकारी श्री विक्रम सिंह राठौड़ ,सुश्री नीलिमा शर्मा ,घनश्याम मौर्य ,चन्दर सिंह तोमर व कार्यक्रम का संचालन श्री संजीव सक्सेना ने किया ।।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट