नाबालिग स्कूली छात्रा से गैंगरेप 20 घंटे बाद दर्ज हुआ मुकदमा

कौशाम्बी ।। करारी थाना क्षेत्र की एक नाबालिंग बालिका सिलाई का कोर्स सीखने सराय अकिल थाना क्षेत्र प्रतिदिन जाया करती है। शुक्रवार को दिन 11:00 बजे बालिका को झाड़ियों में खींच कर चार युवकों द्वारा गैंग रेप किया गया है। बालिका अपने प्रेमी से मिलने गयी थी जहाँ तीन अन्य युवक पहुच गए और चारो युवकों ने नाबालिग छात्रा के साथ जबरिया बारी - बारी से दुष्कर्म किया है। नाबालिग बालिका अनुसूचित जाति की बताई जाती है।

नाबालिंग बालिका से दिनदहाड़े सामूहिक दुष्कर्म की इस घटना को 18 घंटे तक सराय अकिल पुलिस के तेज तर्रार कोतवाल टरकाते रहे पीड़ित परिवार गैंग रेप का मुकदमा दर्ज करने की जिद पर अड़ा रहा। गैंगरेप की घटना जिले में सुर्खियों में आई। तमाम लोग पीड़ित बालिका की मदद में उतर आए लेकिन पुलिस नाबालिग बालिका के साथ गैंगरेप की बड़ी घटना को मानने से इंकार कर रही थी जबकि रेप के मामले में पीड़िता का 4 घंटे से 8 घंटे के भीतर मेडिकल परीक्षण कराए जाने का निर्देश कानून ने दे रखा है लेकिन मेडिकल परीक्षण कराने में सराय अकिल कोतवाली पुलिस ने जानबूझकर विलंब किया है, जिसका लाभ अपराधियों को मिल सकता है।

पीड़ित बालिका का समय से मेडिकल ना कराए जाने के मामले में यदि शासन प्रशासन ने जांच कराई तो सराय अकिल कोतवाल की बड़ी लापरवाही उजागर होगी। इलाके में बढ़ते गम्भीर अपराध से आम जनता त्रस्त है। गैंगरेप की घटना के मामले को 18 घंटे तक पुलिस मुकदमा दर्ज करने से इंकार करती रही लेकिन अंततः शनिवार की सुबह 6:30 बजे सराय अकिल पुलिस ने मामले में मुकदमा अपराध संख्या 65 सन 2021 दर्ज कर लिया है। गैंगरेप की घटना मे तीन नाम जद और एक अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है। खबर लिखे जाने तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी पुलिस नहीं कर सकी है।

सराय अकिल थाना क्षेत्र में आए दिन गंभीर अपराध हो रहे हैं। दर्जनों हत्याएं कई रेप लूट प्राणघातक हमला की दर्जनों घटनाए गैंगरेप की घटनाओं से इलाके के लोग दहल रहे है लेकिन सराय अकिल कोतवाल की तैनाती के बाद बढ़ते अपराध पर भी सराय अकिल कोतवाल के कार्यकाल में बेहतर कानून व्यवस्था की उम्मीद पुलिस अधिकारी अभी भी लगाए बैठे हैं। वर्तमान कोतवाल की तैनाती के बाद इस कोतवाली क्षेत्र में दर्जनों हत्याएं कई रेप गैंगरेप की घटनाएं दर्जनों प्राणघातक हमले लूट की घटनाएं घटित हो चुकी हैं। आम जनता भयग्रस्त है पुलिस की कानून व्यवस्था से आम जनता का विश्वास उठ रहा है। बढ़ते अपराध से योगी सरकार की छवि धूमिल हो रही है। तमाम गंभीर घटनाओं के बाद सराय अकिल कोतवाल की कुर्सी हिल नहीं सकी है।

आखिर बढ़ते अपराध के बाद सराय अकिल कोतवाल की कुर्सी बचाने में किस माननीय ने बैसाखी लगा रखा है। इसे लेकर आम जनता के बीच गुफ्तगू होते रहते हैं। बढ़ते अपराध के बीच सराय अकिल कोतवाल की कुर्सी बचाए जाने को लेकर लोगों के बीच चर्चाएं होती रहती हैं। आखिर कितने गम्भीर अपराध के बाद वर्तमान कोतवाल के निलंबन की कार्यवाही और उनपर विभागीय दंड की कार्यवाही पुलिस अधिकारी करेंगे या फिर इसी तरह अपराधी इलाके में मन बढ़ होकर अपराध की घटनाओं को अंजाम देते रहेंगे और आम जनता का जीना दुश्वार हो जाएगा। लोगों ने सराय अकिल कोतवाल के कारनामे पर सूबे के मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट कराते हुए अपराध पर अंकुश लगाने में असफल कोतवाल पर निलंबन और विभागीय कार्यवाही की मांग की है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट