भूमाफिया के दबंगई से फरियादी दर-बदर की ठोकरें खाने को मजबूर, एसपी से लगाई न्याय की गुहार

ज्ञानपुर,भदोही ।। एक बेबस व लाचार फरियादी को दर-बदर की ठोकरें खाने का प्रकरण दैनिक अखबार के पत्रकार ने देखा तो दिमाग में बिजली सी कौंध गई। विश्वास नहीं होता कि मोदी-योगी सरकार के रहते लोगों को भू-माफिया के कारण दर-बदर होना पड़ रहा है। जिले में अवैध कब्जे का कारोबार ऐसा फलफूल रहा है कि पुलिस से लेकर नगरपालिका, नगरपंचायत, तहसील, पटवारी , विकास प्राधिकरण सब बंदरबांट कर रहे हैं। मामला सुरियावां थाना क्षेत्र के बहरैची, बिशुनपुर गांव का है। जहां सरेआम दबंगों का भूमि कब्जे का खेल खेला जा रहा है। सुरियावां क्षेत्र तो एक बानगी भर है। आलम यह है कि जितना बड़ा तालाब उतनी ही बड़ी मछली। और इन मछलियों को निगलने के लिए बड़े-बड़े मगरमच्छ घात लगाए बैठे हैं। हमाम में सब नंगे हैं। यह नंगई सादगी पर भारी पड़ती नजर आ रही है। यहां सवाल इसी बात को लेकर है कि इतने बड़े और व्यापक स्तर पर अवैध निर्माण और भूमि कब्जे का खेल धड़ल्ले से कैसे चल रहा है? भू-माफिया इस कदर हावी है कि पुलिस व प्रशासन उसके समक्ष कुंडी मारकर बैठ गया है। क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ को इसकी भनक तक नहीं है? जिस तरह योगी की सरकार असहायों को न्याय की बात करती है, इससे निपटने के लिए सख्त प्रशासन की बात करती है, उससे यह तो समझ में आता है कि दाल में काला जरूर है लेकिन प्रशासन का रवैया देखकर स्पष्ट हो गया है कि यहां तो पूरी की पूरी दाल ही काली है। फिर सीएम किस आधार पर साफ-सुथरे शासन की बात कहते हैं? योगी जी के प्रदेश मे कुछ अच्छे कार्य उनके शासनकाल में गिने भी जाते हैं लेकिन उनका शासन जैसे-जैसे आगे बढ़ता रहा है वैसे-वैसे कमान उनके हाथ से निकलती नजर आ रही है। जिले के सुरियावां इलाके में बहरैची, बिशुनपुर गांव में भूमि अधिग्रहण का खेल ऐसे ही चल रहा है।

विपक्षी राजेंद्र प्रसाद पुत्र देवनारायण व राजेंद्र के पुत्रगण संदीप व अजीत ऐसे कोढ़ बन गए हैं जो सरकार को खाज लगाने का काम कर रहे हैं। अपनी दबंगई के बल पर भोले-भाले लोगों को शिकार बनाकर उनकी बैनामे की जमीन पर कब्जा कर लें रहे हैं।

प्रार्थी श्यामधर पाल पुत्र स्व0 हरीनाथ पाल ने एक किता बावत आराजी न० 30 ख रकबा 0.137में से रकबा 0.005 हे0 यानी 50 वर्ग मीटर व दो कमरे अपनी माता श्रीमती कर्मा देवी पत्नी हरिपाल के नाम 26 जनवरी 2018 को कराया था। बैनामा के दिनांक से हम प्रार्थी उक्त मकान व  आराजी नंबर पर बिना रोक-टोक कब्जा है। हम प्रार्थी अपनी उक्त आराजी में  पक्का निर्माण करना चाहते हैं तो विपक्षीगण आए दिन हम लोगों को हैरान-परेशान करने तथा गाली गुप्ता व मारपीट की धमकी देते रहते हैं ।विपक्षीगण इतने दबंग है कि उन्होंने नाजायज गोल कायम कर रखी है।हमारे बैनामा शुदा भूमि पर पक्का निर्माण करने से मना कर रहे हैं । रोकते हुए कहते हैं कि तुम सब यहां से भाग जाओ नहीं मार कर फर्जी मुकदमे में फंसा देंगे। जबकि प्रार्थी उक्त जमीन का बैनामा अपनी माता श्रीमती कर्मा देवी पत्नी हरीनाथ के पक्ष में कर चुका है। आवेदन पत्र के साथ बैनामा कापी भी संलग्न है।

फरियादी ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई है । कहा कि पुलिस बल को मौके पर भेजकर दबंगों के अवैध कार्य से रोका जाए, ताकि न्याय हो सके। और प्रार्थी के जानमाल की रक्षा हो सके।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट