मौत की बारिश ------ गिरे मकान ---- डूबे इंसान -----आगे क्या होगा अंजाम ----।लगातार हो रही बारिश से सहमी पावरलूम उद्योग नगरी

भिवंडी।। भिवंडी शहर तथा ग्रामीण परिसर में लगातार बारिश होने के कारण पावरलूम उद्योग नगरी सहमी हुई है.शहर के निचले भाग सहित खाड़ी के किनारे रविवासी परिसर  में पानी भरा हुआ है जिसके कारण गटर व नालियों का गंदा पानी सड़कों पर उफान मारकर बहने के लिए बेताब है.इसके साथ ही दरगाह रोड़, इदगाह रोड़ , म्हाडा कालोनी, अंबिका नगर आदि खाड़ी से लगे क्षेत्रो में पानी भरा हुआ है जिसके कारण इदगाह रोड़, अन्ना चाल,अबिंका नगर और म्हाडा कॉलोनी से लगभग 950 लोगों को विस्थापित कर आर.टी. आई काॅलेज, फायर इमारत तथा पी.आर.हाईस्कूल में रहने व खाने की व्यवस्था की गयी है.इसके साथ ही प्रभाग समिति क्रमांक 05 अंर्तगत स्थित कोटरगेट मस्जिद के पास अतिधोकादायक घर क्रमांक 297 के कुछ हिस्सा धराशायी हुआ. इस हादसे में किसी प्रकार की जन हानि नहीं हुई है.वही पर अवलिया मस्जिद के पास,टेमघर पाडा और वाराल देवी गार्डन में पेड़ गिरे है.लगातार हो रही बारिश के कारण खाड़ी में डूबने से दो युवको की दर्दनाक मौत हुई है जिसमें एक युवक का शव 48 घंटे बाद बरामद कर लिया गया है वही पर एक युवक का शव भिवंडी पुलिस तथा अग्निशमन दल विभाग के कर्मचारियों द्वारा खोजना जारी है।

    आज बुधवार बकरीद के दिन भी लगातार बारिश होने के कारण कई निचले हिस्से में पानी भरा हुआ था. जिसके कारण मुख्य रास्ते तालाब में तब्दील थे.धामणकर नाका,कमला हॉटेल, कल्याण नाका,नदी नाका, ईदगाह,भाजी मार्केट, गुलजार नगर,नझराना आदि जगहों के साथ ग्रामीण परिसर में पूर्णा, राहनाल ,टेंभवली ,कांबे के आदि मुख्य रास्ते पर पानी भरा था.इन सड़कों पर वाहनों का लंबा जाम लगा रहा.आज लगातार बारिश होने के कारण बकरीद का त्यौहार भी फि़का रहा. सुबह लोग घरों तथा मस्जिदों में नमाज पढ़ी तथा घरोघर जानवरों की प्रतीकात्मक कुर्बानियां दी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट