सरकारी योजनाओं की राम नरेश पासवान ने जानी हकीकत दिया यह निर्देश

भदोही जनपद में उत्तर प्रदेश अनुसूचित जाति एवं जनजाति के उपाध्यक्ष माननीय राम नरेश पासवान जी  आज भदोही भ्रमण पर रहे। सुबह 9 बजे से  ज्ञानपुर गेस्ट हाउस में दूरदराज से आए अनुसूचित जाति के फरियादियों से मिले और उनकी शिकायतों को सुनकर उनका निस्तारण करने का आदेश सम्बंधित अधिकारियों को दिया।  एक फरियादी के द्वारा अपने जमीन पर मकान न बनाने पर  शिकायत लेकर पहुंचा। माननीय उपाध्यक्ष जी ने  कोतवाली ज्ञानपुर को स्वयं फोन लगाकर फरियादी को तत्काल जमीन पर कब्जा दिलाकर उस को न्याय दिलाने का निर्देश दिया और कहा कि रोक रहे विपक्ष के लोगों पर चेतावनी देते हुए उस पर कड़ी कार्यवाही की जाए। यह भी कहा कि जहां तक हो सके एससी एसटी के जो भी मामले आए उनका तुरंत समाधान किया जाए।

इसके पश्चात् माननीय उपाध्यक्ष जी बीजेपी के जिला अध्यक्ष जी के साथ गोपीगंज वृद्ध आश्रम का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां पर वृद्ध जनों से मिल कर उनका हाल चाल जाना। इसके साथ ही उन्होंने वहां मिल रहे भोजन, रहने के साधन, उनके उपचार के लिए दवाइयां एवं वहां  की व्यवस्था के बारे में विस्तार से जाना। उन्होंने जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देशित किया कि वे बीच बीच में आकर सभी वृद्ध जनों का हाल चाल लेते रहें।

इसके पश्चात माननीय उपाध्यक्ष  राम नरेश पासवान जी ने रायपुरी ग्राम में चौपाल में भी भाग लिया। वहां पर उपस्थित अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लोगों को उनके  समस्याओं के बारे में पूछा कि आप लोगों को सरकार की योजनाओं का लाभ मिल रहा है कि नहीं जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, आदि मुख्य हैं। इस चौपाल में गांव के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।सभी लोगों को माननीय श्री राम नरेश पासवान एवं जिला अध्यक्ष श्री विनय कुमार श्रीवास्तव ने संबोधित किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि गांव में लड़के लड़कियों की पढ़ाई लिखाई में कोई अंतर ना रखें। उनको अच्छे से पढ़ाये,अच्छे संस्कार दे, ताकि समाज में उनको बराबर का दर्जा मिल सके।लड़कियों की शादी  18 वर्ष के ऊपर ही किया जाए। और जहां तक हो सके उन्हें ज्यादा से ज्यादा पढ़ाएं ताकि उनका भविष्य उज्जवलमय हो सके।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय कुमार श्रीवास्तव, जिला समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र यादव, जिला सूचना अधिकारी प्रवीण मालवीय एवं अन्य गणमान्य लोग  उपस्थित रहे 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट