थाना दिवस में आयी हर शिकायतों को सूचीबद्ध करें थानाध्यक्षगण-पुलिस अधीक्षक

भदोही ।। जनपद में शासन के मंशा के अनुरूप समाधान दिवस/थाना दिवस में आये हर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाये और समय सीमा के अन्तर्गत उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर-उधर अपनी समस्याओं को लेकर भटकना न पड़े। शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जॉच अब फरियादियो के मोबाइल पर बात कर की जायेगी। यदि निस्तारण में फर्जी बाड़ा मिला तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारी/कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।

उक्त विचार थाना कोइरौना/ऊंज में आयोजित समाधान दिवस/थाना दिवस में फरियादियों की समस्याओं को सुनकर उनका निस्तारण करने के दौरान जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने व्यक्त किया।

उन्होंने जोर देते हुए कहा कि समाधान दिवस/थाना दिवस में आई भूमि विवादों के शिकायतों को क्षेत्र वाइज सूची बद्ध किया जाए और राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्ष पात के उन शिकायतों का समयावधि के अंदर उनका निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। ताकि फरियादियों को बार-बार अपनी शिकायतों को लेकर इधर-उधर भटकना न पड़े।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार ने कहा कि समाधान दिवस में आई छोटी बड़ी सभी शिकायतों को रजिस्टर में दर्ज किया जाए तथा उनका समय सीमा के अंतर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए।

थाना कोइरौना/ऊंज में आयोजित समाधान दिवस/थाना दिवस में जिलाधिकारी महोदया एवं पुलिस अधीक्षक ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के टीमों को निर्देश दिया है कि जो भी शिकायते प्राप्त हुई है, उनका मौके पर जाकर बिना किसी पक्ष पात के निस्तारण सुनिश्चित किया जाए ताकि उन प्रकरणों की पूर्णवृति न होने पावे इस अवसर पर थानाध्यक्ष, राजस्व निरीक्षक, लेखपाल एवं फरियादीगण उपस्थित रहे।


रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट