ग्रामीणों की शिकायत पर तुरंत कार्यवाही हो -आर्यका अखौरी जिलाधिकारी

भदोही ।। भदोही जनपद में समस्याओं के समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण  निस्तारण के लिए जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। तहसील ज्ञानपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस के समापन अवसर पर उन्होने कहा कि अधिकारी मौके पर जाकर शिकायतो का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। इस दौरान शिकायतकर्ता को भी सुनें। 

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी ज्ञानपुर योगेन्द्र कुमार ने शिकायतों की सुनवाई कर उनके निस्तारण का निर्देश दिया। तहसील दिवस में कुल  93  शिकायते प्राप्त हुयी, जिसमें से 07 का मौके पर निस्तारण किया गया। 

जिलाधिकारी महोदया आर्यका अखौरी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि ग्रामीणों के शिकायती पत्र प्राप्त होते ही तुरन्त कार्रवाई अमल में लाई जायें ताकि तत्समय ही मौके पर ही निस्तारण किया जा सके। उन्होंने कहा कि तहसील दिवसों में इस प्रकार की शिकायतें प्राप्त होती है यदि सम्बंधित विभाग समय से जनता की शिकायतें सुनकर निस्तारण करें तो तहसील दिवस में शिकायतों का ग्राफ कम हो जाये।   

जिलाधिकारी महोदया ने निर्देश दिये कि जन सामान्य के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगो को दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि जन सामान्य को मुलभूत सुविधायें मिले। उन्होंने कहा शासन द्वारा संचालित योजनाएं पात्र व्यक्ति तक अवश्य पहुंचनी चाहिए और उसे उसी योजना से अवश्य जोड़ा जाए कोई भी पात्र व्यक्ति शासन द्वारा संचालित योजनाओं से वंचित नहीं रहना चाहिए। जिलाधिकारी महोदया ने कहा कि अधिकारीगण संवेदनशील  होकर शिकायतें सुनें और शिकायतकर्ता को भी मौके पर बुला ले और गुणवत्तापूर्ण निराकरण करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण होना चाहिए। उन्होने कहा कि निस्तारण की  चेकिंग कराई जायेगी। उन्होने कहा कि कोई भी  लंबित न रखी जाये और उनका निस्तारण समयावधि में करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से मास्क का प्रयोग करें, सैनिटाइजर लगाएं तथा दो गज दूरी का पालन करें।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी संतोष कुमार चक, परियोजन निदेशक मनोज कुमार राय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र नारायण सिंह,  उपजिलाधिकारी ज्ञानपुर, तहसीलदार ज्ञानपुर, जिला सूचना अधिकारी प्रवीण मालवीय, समस्त थानाध्यक्ष जनपद स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट