स्वास्थ्यकर्मी नीलू, सरिता एवं अमला ने कोविडकाल में किए उत्कृष्ट कार्य

स्वास्थ्य विभाग ने तीनों को प्रशस्ति पत्र एवम् उपहार देकर किया सम्मानित


-लोगों को घर - घर जाकर भी लगाए कोरोना से सुरक्षा का टीका, 


मधेपुरा ।। विश्व महिला दिवस के अवसर पर गत 8 मार्च को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जश्ने टीकाकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस मौके पर जिले में कोविड- 19 टीकाकरण के तहत् हेल्थ केयर वर्कर (एच. सी. डब्ल्यू.) की श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला स्वास्थ्य कर्मियों को जश्न-ए-टीका कार्यक्रम में प्रशस्ति पत्र एवम् उपहार देकर सम्मानित किया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा सदर अस्पताल परिसर में जश्ने टीका कार्यक्रम आयोजित किया गया।  जिसमें जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला स्वास्थ्य कर्मियों सहित अन्य श्रेणी के कार्यों को भी एक - एक कर सम्मानित करने का कार्य किया गया। महिला हेल्थ केयर वर्कर की श्रेणी में उत्कृष्ट कार्य करने वाली ए.एन.एम्. नीलू, सरिता एवम् अमला को जिले के सिविल सर्जन डॉ अमरेन्द्र नारायण शाही एवम् अन्य पदाधकारियों ने अपने हाथों से प्रशस्ति पत्र एवम् उपहार देकर सम्मानित किया। मौके पर जिले के प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ विपिन कुमार गुप्ता, डी पी एम् प्रिंस कुमार, यू एन डी पी के प्रसून कुमार सहित अन्य पदाधिकारी एवम् कर्मी उपस्थित रहे। 

प्रशस्ति पत्र एवम् उपहार पाकर किया खुशी का इजहार -

ए. एन. एम. नीलू, सरिता एवम् अमला ने सिविल सर्जन के हाथों प्रशस्ति पत्र एवम् उपहार पाकर खुशी का इजहार किया। नीलू ने कहा कि पूरे कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना बहुत ही कठिन एवम् चुनौतीपूर्ण कार्य था। तमाम चुनौतियों के बावजूद नीलू ने अपने कर्तव्य से कोई समझौता नहीं किया। वहीं सरिता कहती हैं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा दिए गए कार्य एवम् आदेश का पालन उसने ईमानदारी पूर्वक किया। कहती हैं कि मानव सेवा में स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना सबसे गौरवपूर्ण बात है। अमला ने कहा कि उसे इस बात का इल्म नहीं था कि जिले में उत्कृष्ट कार्य करने वाली स्वास्थ्यकर्मी में उसका नाम शामिल जाएगा। अमला ने कहा कि टीकाकरण केंद्र अथवा सेशन साइट हो या घर - घर जाकर लोगों को टीका लगाने की बात हो, वो किसी भी कार्य में पीछे नहीं रही। उसे जो भी कार्य मिला पूरे तन - मन से किया।


स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मान देना स्वास्थ्य विभाग के लिए गौरव की बात है : सिविल सर्जन

विश्व महिला दिवस के मौके पर उत्कृष्ट कार्य करने को लेकर सम्मान पाने वाली महिला स्वास्थ्य कर्मियों के बारे में जिले के सिविल सर्जन कहते हैं कि, पूरे कोरोनाकाल में जिले में हेल्थ केयर वर्कर की श्रेणी के तहत टीकाकरण कार्य में पुरुषों के मुकाबले महिला स्वास्थ्यकर्मियों का योगदान सबसे अधिक है। जिले के सभी सत्र स्थलों पर टीकाकरण के लिए पंजीकरण से टीकाकरण तक के कार्य में महिला स्वास्थ्य कर्मियों की भूमिका अहम रही है। विश्व महिला दिवस पर इन स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मान देना स्वास्थ्य विभाग के लिए गौरव की बात है। सम्मान पाने वाली महिलाओं को बधाई देते हुए सिविल सर्जन ने कहा कि जिले के अग्रिम पंक्ति के स्वास्थ्य कर्मी इसी प्रकार से आगे भी अपनी जिम्मेदारी को निभाएं।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट