लोकशाही दिवस की समीक्षा बैठक पर अतिरिक्त आयुक्त ने मनपा कर्मचारियों को दिये निर्देश

भिवंडी‌।। भिवंडी पालिका मुख्यालय के आयुक्त सभागृह हाल में महिने के पहले सोमवार के दिन लोकशाही दिन का आयोजन किया गया। इस दिन एक भी शिकायत, निवेदन नहीं होने के कारण अतिरिक्त आयुक्त ओमप्रकाश दिवटे ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों की विभाग स्तर पर समीक्षा बैठक आयोजित कर अधिकारियों व कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि आपले सरकार पोर्टल, पंत प्रधान पोर्टल, लोकायुक्त उप लोकायुक्त,मानवाधिकार आयोग, माहिती अधिकार व उसकी अपील सेवा हमी, लेखा परीक्षा के आपत्तियों का निपटारा और अन्य किसी प्रकार की शिकायतों का समय पर निपटारा ना करने, जानबूझकर प्रलाबिंत रखने अथवा कार्यालयीन अनुशासन का पालन ना करने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों पर कड़क कार्रवाई की जायेगी। इसके आलावा उन्होंने कहा कि हम सब भविष्य में सेवानिवृत्त होने वाले है, सेवानिवृत कर्मचारियों का संपूर्ण देयक सेवानिवृत्ति के दिन पर पूर्ण भुगतान किस प्रकार किया जाए,इस पर ध्यान देते हुए अगले माह से सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों को उसी दिन पूर्ण भुगतान की समुचित व्यवस्था की जाए। उनके साथ धोखाधड़ी रोकने व उनका पूर्ण समर्थन करने के लिए प्रत्येक को महत्वपूर्ण भूमिका निभाई जानी चाहिए। पेंशन, वेतन निर्धारण को लेकर सेवानिवृत्त कर्मचारियों की शिकायतों का तत्काल निराकरण किया जाए। सेवानिवृत्त कर्मचारियों के लिए उन्होंने पालिका की ओर से अच्छा निर्णय लिया है और इसे प्रभावी ढंग से लागू करने के स्पष्ट निर्देश भी दिए है।

भिवंडी पालिका में संपत्तियों का बकाया टैक्स वसूल करने के लिए सभी संबंधित वार्ड अधिकारियों, कर मूल्यांकन व निर्धारण विभाग और कर्मचारियों द्वारा बकायादारों की संपत्तियां सील करने और पालिका के नाम पर संपत्तियों का हस्तांतरण करने के लिए निर्देश दिए है। संपत्तियों का टैक्स संग्रह को उच्चतम स्तर तक पहुंचने के लिए तत्काल प्रयास करने के निर्देश दिए है और पालिका के विभिन्न विभागों में महत्वपूर्ण और विकास कार्यों की समीक्षा करने के बाद उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी और कर्मचारी इस बात का ध्यान रखें कि नागरिकों की सेवा सुविधाएं किसी भी तरह से प्रभावित नहीं होनी चाहिए।

इस अवसर पर दीपक पुजारी उपायुक्त-मुख्यालय, दीपक झिजांड उपायुक्त-स्वास्थ्य व कर, प्रभारी उपायुक्त एवं सहायक आयुक्त प्रणाली घोंगे, सहा आयुक्त शिक्षा विभाग अनुराधा बाबर सहित पालिक के सभी विभागाध्यक्ष एवं अधिकारी उपस्थित थे। इस प्रकार की जानकारी पालिका के जनसंपर्क प्रमुख सुनिल धाऊ झलके ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट