अधिकारीगण फरियादियों से फोन कर फीडबैक लेकर करें निरीक्षण- डीएम

भदोही ।। जनपद के समस्त थानों पर "थाना समाधान दिवस" का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी गौरांग राठी द्वारा थाना सुरियावा,अपर पुलिस अधीक्षक राजेश भारती एवं क्षेत्राधिकारी ज्ञानपुर द्वारा थाना ऊंज पर थाना समाधान दिवस के अवसर पर फरियादियों की समस्याओं को सुनकर कुछ का मौके पर निस्तारण गया तथा कुछ के गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण हेतु सम्बंधित को निर्देशित किया गया। 

जिलाधिकारी ने समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के क्रियान्वयन की दिशा में राजस्व लेखपालों की टीम द्वारा दोपहर 1 से 2 बजे 1 घंटे मौके का स्थलीय मुआयना करते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश  दिया तथा उच्च अधिकारियों द्वारा फोन से शिकायत कर्ताओं से फीडबैक लिए जाने का भी निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने सुरियावां में नाली के स्लेप के ऊपर किये गए अवैध अतिक्रमण को हटवाने का निर्देश थानाध्यक्ष सुरियावा को दिया।

साथ ही उन्होंने निर्देशित किया गया कि जमीन सम्बंधित सभी प्रकरणों में पुलिस व राजस्व की टीमों द्वारा संयुक्त रुप से प्रकरण का निस्तारण किया जाए, जिससे फरियादियों को अलग-अलग भटकना न पड़े व प्रकरणों का त्वरित व न्याय पूर्ण निस्तारण हो सके। जमीन सम्बंधित थाना स्तर, आइजीआरएस या अन्य सभी माध्यमों से प्राप्त प्रार्थना पत्रों को थाना समाधान दिवस रजिस्टर में अंकित करने एवं दोनों पक्षों को सूचित करते हुए पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर पहुंचकर प्रकरण का निस्तारण करते हुए रिपोर्ट आख्या दोनों पक्षों के समक्ष ही बना कर उनके हस्ताक्षर कराये जाने हेतु निर्देशित किया गया।

इसी क्रम में समस्त क्षेत्राधिकारीगण द्वारा सर्किल के थानों पर एवं समस्त थाना प्रभारियों द्वारा सम्बंधित थाने पर राजस्व कर्मियों के साथ थाना समाधान दिवस का आयोजन कर फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुनते हुए निस्तारण का प्रयास किया गया।



रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट