धूमधाम से मनाया गया सूर्यमणि चिल्ड्रन एकेडमी का पांचवा वार्षिकोत्सव कार्यक्रम

वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति से दर्शक गदगद 


खुटहन ।। विकासखंड क्षेत्र खुटहन अंतर्गत सूर्यमणि चिल्ड्रेन अकेडमी जगदीशपुर पट्टीनरेंद्रपुर का 5 वाँ वार्षिकोत्सव कार्यक्रम धूमधाम एवं विशेष हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों द्वारा मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन, माल्यार्पण एवं पूजा अर्चना के साथ हुआ।मंचासीन अतिथियों का माल्यार्पण करके भव्य स्वागत किया गया। वार्षिकोत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शाहगंज के विधायक रमेश सिंह रहे।विधायक किसी कारणवश वार्षिकोत्सव में नहीं पहुंच सके।विधायक प्रतिनिधि संतोष पांडेय ने अपने हृदय के उद्गार व्यक्त करते हुए  छात्र-छात्राओं द्वारा  सुंदर कार्यक्रम की प्रस्तुति के पीछे शिक्षकों के अथक परिश्रम की भूरि - भूरि प्रशंसा की।उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों का अपने आप में अलग महत्व होता है।प्रतिनिधि ने अपने वक्तव्य में बताया कि वार्षिकोत्सव कार्यक्रम वर्षभर किए गए अथक परिश्रम का परिणाम होता है।उन्होंने अभिभावकों,शिक्षकों और छात्र छात्राओं से कला को उभारने और प्रतिभा में निखार लाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि दुनिया बदल रही है और उस माहौल के अनुरूप स्वयं को  ढालने पर ही हम उस प्रतिस्पर्धा में शामिल हो सकते हैं ।

अभिभावकों से संबोधन में कहा कि बच्चों के अंदर शिक्षा के प्रति रुचि  को पहचान  करें। उन्हें प्रोत्साहन दें और असफल होने पर उनको हतोत्साहित करने के बजाए उनका उत्साहवर्धन करें क्योंकि सकारात्मक होने पर ही बच्चे सकारात्मक दिशा में अग्रसर होंगे। सकारात्मकता का जीवन की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका होती है।बच्चों के अंदर उनके रुझान के अनुसार ही उन्हें उचित दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें।पुस्तकीय ज्ञान के साथ-साथ छात्रों में कौशल के विकास पर भी बल दिया।

राजदेव पब्लिक इंटर कॉलेज प्रयागराज के प्रबंधक विनय पांडेय  ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि विद्यालय के प्रबंधक बच्चों में बहुमुखी प्रतिभा के विकास के लिए सराहनीय और उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं।ग्रामीण क्षेत्रों में शिक्षा की अलख जगाने के लिए वह बधाई के पात्र हैं ।टीकेयू पब्लिक स्कूल खुटहन  के प्रबंधक देवेश उपाध्याय, संकठा प्रसाद तिवारी आदि लोगों ने भी अपने विचार व्यक्त किए।प्रबंधक साकेत पांडेय ने उपस्थित  अतिथियों, आगंतुकों तथा गणमान्य क्षेत्रीय नागरिकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए आभार जताया। उन्होंने कहा कि विद्यालय के शिक्षक और प्रबंध तंत्र छात्रों के भविष्य को उज्जवल करने , उत्तम एवं गुणवत्ता परक शिक्षा प्रदान करने के लिए पूर्ण रूप से प्रतिबद्ध एवं दृढ़ संकल्पित हैं।बच्चों के भविष्य से समझौता किसी भी कीमत पर नहीं हो सकता।उन्होंने अभिभावकों तथा आम जनमानस से सहयोग करने की अपील  की।

सौर परिवार पर प्रदर्शन,डांस पिरामिड और रानी लक्ष्मी बाई के त्याग पर आधारित नाटक आकर्षण के केंद्र रहे । छात्रों की अनूठी प्रस्तुति पर दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट से स्वागत किया ।कार्यक्रम की प्रस्तुति में बच्चों के समर्पण और बेहतर प्रदर्शन के लिए उपस्थित लोगों ने जमकर तारीफ की।छात्र-छात्राओं की स्वच्छ भारत अभियान की टीम ने नाटक के माध्यम से आम जनमानस को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। छात्रों द्वारा विविध कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए ।उत्कृष्ट कार्यक्रमों की प्रस्तुति से दर्शक गदगद हो उठे। संचालन राजन पांडेय ने किया। 

इस अवसर पर समोधपुर के प्रधान प्रतिनिधि संजय सिंह,डॉ अंशुमान मिश्र ,दिवाकर प्रसाद मिश्र,संदीप सिंह प्रबंधक मां भगवती इंटरनेशनल अकैडमी, गोपाल मिश्र  खेतासराय, डॉ संतोष पांडेय संकेत पांडेय, राजेंद्र पांडेय,श्री राम प्रजापति,अनिल कुमार तिवारी, राम प्रसाद मिश्र, नीरज मिश्र ,जगदंबा प्रसाद सिंह, ओम प्रकाश दुबे, सत्येंद्र बहादुर सिंह ,कौशल तिवारी, परमहंस पांडेय, शिव शरण सिंह ,संजय सिंह मुन्ना, राजेश उपाध्याय आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट