डॉ.भीमराव अंबेडकर के बताए रास्ते पर चल कर ही देश का होगा विकास: डॉ.राजेश गौतम

बहुजन जागृति महासम्मेलन के तत्वाधान में भीमराव अंबेडकर की  132 वीं  जयंती आयोजित


शाहगंज। तहसील क्षेत्र के खुटहन विकासखंड अंतर्गत तिसौली गाँव में 22 अप्रैल को बहुजन जागृति महासम्मेलन के तत्वाधान में पूर्व प्रधान विजय बहादुर यादव बसपा नेता की अध्यक्षता में राष्ट्र निर्माता भारत रत्न डॉ.भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती आयोजित  हुई ।कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ .राजेश कुमार गौतम ने डॉ .भीमराव अंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करके शुभारंभ किया।उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि  बाबासाहेब के सिद्धांतों को आत्मसात करना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उनके बताए गए रास्ते पर चलने से देश का सर्वांगीण विकास हो सकता है। उन्होंने महापुरुषों के जीवन के बारे में प्रेरित करने की अपील की। शिक्षा  से ही देश की दिशा और दशा बदल सकती है। जीवन में सफलता हासिल करने के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति जरूरी है। 

विशिष्ट अतिथि पूर्व ब्लाक प्रमुख एवं शाहगंज के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी इंद्रदेव यादव ने श्रद्धा सुमन अर्पित किया।उन्होंने  बाबा साहब के  शिक्षित, संगठित और संघर्ष के मूल मंत्र को जीवन में आत्मसात करना आवश्यक बताया। उन्होंने बताया कि भाजपा की केंद्र और प्रदेश की मोदी योगी की सरकार संविधान के मूल्यों को समाप्त करना  है। संविधान की रक्षा के लिए एकजुट होने का आह्वान किया। विशिष्ट अतिथि डॉ देवी प्रसाद ने कहा कि बच्चों को शिक्षित करना  ही बाबा साहेब की जयंती मनाने का मुख्य उद्देश्य पूर्ण हो सकता है। शोभना गौतम ने कहा कि  पिता की संपत्ति में महिलाओं को हक दिलाने का काम अंबेडकर ने दिलाया। हर क्षेत्र में महिलाओं की सहभागिता आवश्यक बताया। हमारी लड़ाई  समानता की है। कराटे चैंपियनशिप 2023 के विजेता हरीश कुमार गौतम को मुख्य अतिथि के द्वारा माल्यार्पण करके सम्मानित किया  गया। मिशन गायिका   कंचन बौद्ध के कार्यक्रम की शानदार प्रस्तुति से दर्शक झूम उठे। 

अखिलेश चंद्र तिवारी जिला उपाध्यक्ष, फूलचंद भारती, बरसातू राम सरोज पूर्व महामंत्री बार एसोसिएशन,शिव शंकर लाल प्रबंधक बदौड़ा यूपी बैंक, रामानंद  निषाद ,अमृतलाल गौतम बाल विकास विभाग ,राधेश्याम गौतम शिक्षक,  रंजीत कुमार, माही गौतम आदि लोगों ने भी अपने विचार प्रकट किए। स्वागत भाषण एवं आभार ज्ञापन कैलाश गौतम ने किया ।संचालन वेद प्रकाश गौतम ने किया। इस अवसर पर , अमृतलाल, सुरेश गौतम, शिव कुमार एडवोकेट, मोहनलाल, राम अजोर, नंद लाल प्रधान,पूर्व वि.स.अध्यक्ष , डा. संतोष गौतम जिला सचिव, कैलाश गौतम, राम  स्वारथ गौतम  विधानसभा अध्यक्ष आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट