शहर में बड़े वाहनों की आवाजाही व फुटपाथ पर अतिक्रमण से हो रहे हैं सड़क हादसे एक सप्ताह में चार लोगों की मृत्यु

भिवंडी।। भिवंडी शहर की खस्ताहाल सड़कें जानलेवा साबित हो रही है। पिछले एक सप्ताह में चार लोगों की मौत और कई लोग केवल सड़क हादसे में घायल हुए है। बंजारपट्टी नाका परिसर में 12 घंटे के भीतर दो लोगों ने केवल सड़क हादसे में अपनी जान गंवा दी। जिसकों लेकर शहर वासियों में आक्रोश व्याप्त है। यातायात पुलिस की लापरवाही से जहां जहां बड़े बड़े माल वाहक वाहन शहर में प्रवेश कर रहे है। वही पर पालिका प्रशासन की लापरवाही से सड़क किनारे फुटपाथ को अवैध फेरी व हाथ गाडियां वालो ने कब्जा कर के रखा है। फुटपाथ पर अतिक्रमण होने के कारण राहगीर भी सड़क पर ही पैदल चलते है। यही नहीं पालिका ‌प्रशासन की घोर लापरवाही के कारण सड़कें के किनारे बने गटर की मरम्मत ना होने से और बड़ी समस्या पैदा हो रही है‌। खुले गटर व बड़ी गाडियों की तेज रफ्तार दोनों दो पहिया वाहन चालकों के मौत के कारण बन रहे है।

भिवंडी सपा विधायक रईस शेख व सपा पदाधिकारियों ने भिवंडी के स्वं इंदिरा गांधी उप जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ( SMO) के कार्यालय में यातायात विभाग के पुलिस उपाआयुक्त डाॅ. विपीन सिंह राठौर, भिवंडी पुलिस उपायुक्त नवनाथ ढवले, भिवंडी ट्रैफिक सहायक पुलिस आयुक्त पाटिल, भिवंडी तालुका पुलिस थाना सहित भिवंडी शहर पुलिस थाने के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षको के आलावा भिवंडी पालिका के अतिक्रमण उपायुक्त सचिन माने इंजिनियर भट्ट, आपातकालीन विभाग प्रमुख फैसल तातली, सपा के पूर्व नगरसेवक अजय यादव, साजिद अंसारी, राकांपा उपाध्यक्ष व मोती एसोसिएशन के अध्यक्ष महबूब खान आदि की उपस्थिति में एक अहम बैठक की तथा बड़े वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाने, फुटपाथ से अतिक्रमण हटाने, सड़कों की मरम्मत नहीं करने पर सपा विधायक ने मुंबई हाइवे को जाम करने की चेतावनी दी। 

बतादें कि शहर में पिछले 24 घंटे में सड़क पर हुए गड्ढों के कारण दो लोगो को अपनी जान गंवानी पड़ी। सोमवार को रात्रि साढ़े दस बजे के दरमियान बंजारपट्टी नाका, भारत रत्न डाॅ. ए.पी.जे.अब्दुल कलाम उड़ान पुल से मोटरसाइकिल से जा रहे नविबस्ती, शास्त्रीनगर निवासी आमीर इसहाक सय्यद (२६) ट्रक के चपेट में आ गये। जिसके कारण उनकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इसी तरह मंगलवार को शाम साढ़े चार बजे के दौरान मिल्लतनगर निवासी मोहम्मद राशिद सगीर अहमद शेख (५०) भी मोटरसाइकिल से बंजारपट्टी नाका की तरफ आ रहे थे। इस दरमियान उलटे दिशा से आ रही ऑटो रिक्शा से बचने के दरमियान मोटरसाइकिल से गिर पड़े तथा पीछे से आ रही सीएनजी लोडेड ट्रक की चपेट में आ गयें। जिसके कारण उनकी भी घटना स्थल पर मृत्यु हो गई है। निज़ामपुरा पुलिस ने इस मामले में सीएनजी लोडेड ट्रक के ड्राइवर गुरुचरण राजनाथ पाल के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित मोटर अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट