पालिका सफाई मजदूर की मौत के बाद कर्मचारियों का प्रदर्शन

पालिका मुख्यालय के सामने अतिरिक्त आयुक्त संजय हेरवाडे, उपायुक्त दिपक झिंजाड, सहायक आयुक्त फैसल तातली सहित स्वच्छता अधिकारी हेमंत गुलवी को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने की मांग

भिवंडी।। भिवंडी पालिका प्रशासन ने डीप क्लीन ड्राइव स्वच्छता अभियान के तहत पालिका के सफाई कर्मचारियों पर अतिरिक्त काम का बोझ डाल दिया गया है। जिसके कारण सफाई कर्मचारी संतोष चिंतामण जाधव की काम के दरमियान हार्ट अटैक आने से शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। जिसके विरोध में पालिका कर्मचारियों ने कृति समिति की तरफ से पालिका मुख्यालय के सामने अतिरिक्त आयुक्त संजय हेरवाडे, उपायुक्त दिपक झिंजाड, सहायक आयुक्त फैसल तातली सहित स्वच्छता अधिकारी हेमंत गुलवी को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। 

भिवंडी पालिका के सफाई कर्मचारियों को फिलहाल अतिरिक्त सफाई कार्य करना पड़ रहा है। पालिका कर्मचारियों को बैच के नाम पर सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक काम करना पड़ता है। अतिरिक्त काम होने से कर्मचारी तनाव गस्त है। शेलार गांव के रहने वाले पालिका के सफाई कर्मी संतोष चिंतामन जाधव को अधिक काम करने से खून की उल्टियां हुई और चार दिन बाद अस्पताल में इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई है। इस घटना के बाद पालिका कर्मचारियों में प्रशासन के सख्त रवैया के खिलाफ आक्रोश फैल गया है। इसके विरोध में मनपा श्रमिक संघ, भारतीय कामगार महासंघ, अखिल महाराष्ट्र जनरल कामगार संघ, रिपब्लिकन श्रमिक ब्रिगेड, महाराष्ट्र कंस्ट्रिब वर्कर्स फेडरेशन, सरकारी वाहन चालक भिवंडी इकाई के सदस्यों ने मनपा मुख्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए पालिका के अनेक विभागों में कार्यरत कर्मचारी दोपहर एक बजे ही कार्यालय छोड़ दिये और मुख्यालय के बाहर इकट्ठा होकर पालिका अधिकारियों पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करने की मांग किया।आन्दोलन कारियो का एक प्रतिनिधि मंडल सहायक आयुक्त फैसल तातली से मुलाकात कर मांगे का निवेदन पत्र सौंपा है। वही पर पालिका के सहायक आयुक्त फैसल तातली द्वारा  मंगलवार को आयुक्त के साथ बैठक करने के आश्वासन पर कर्मचारियों ने अपना प्रदर्शन को समाप्त किया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट