जिला स्तरीय विद्यालयी खेल प्रतियोगिताओं का पुरस्कार वितरण समारोह सम्पन्न

भिवंडी।। भिवंडी निज़ामपुर शहर महानगर पालिका भिवंडी सीमा क्षेत्र के कुल 43 स्कूलों और जूनियर कॉलेजों के विद्यार्थियों के बीच जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। शतरंज, टेबल टेनिस, क्रिकेट, तैराकी, खो-खो,एथलेटिक, वॉलीबॉल, जूडो, बॉक्सिंग आदि प्रकार के 46 खेलों में कुल 14 हजार 423 से अधिक मेधावी छात्र व छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इन खेल प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय औत तृतीय स्थान पाने वाले विद्यार्थियों को स्वं.गाजेंगी हाल में पुरस्कार वितरण किया गया। इस अवसर पालिका के अतिरिक्त आयुक्त विठ्ठल डाके ने विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि अलग-अलग खेलों से शहर में खेल का माहौल बनना जरूरी है।खेल संस्कृति बनेगी तो अच्छे नागरिक बनेंगे। खेल क्षेत्र में रोजगार के अवसर और कई नौकरियां भी उपलब्ध है। जिसका लाभ लिया जा सकता है। विद्यार्थियों को जितना हो सके खेलों में भाग लेना चाहिए और हार जीत को मन में नहीं लेना चाहिए। खेल से व्यक्ति का शरीर और दिमाग अच्छे तरीके से काम करता है। हमारी एकाग्रता भी बढ़ती है, उम्मीद है कि हम कोई न कोई खेल खेलते रहें और खुद को स्वस्थ रखें, अगले वर्ष अधिक से अधिक बेहतर अभ्यास करके अधिकतम पुरस्कार प्राप्त करने की भी अपील की और सभी पुरस्कार-योग्य छात्रों के साथ-साथ इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।

पालिका उपायुक्त दीपक झिंजाड ने कहा कि जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले एथलीटों के छात्रों और एसएससी के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। बोर्ड के माध्यम से कक्षा 10वीं और 12वीं में पढ़ने वाले खिलाड़ियों को जिला स्तर पर पांच अंक, विभाग स्तर पर दस अंक और राज्य स्तर पर 12 अंक और राष्ट्रीय स्तर पर 25 रियायती अंक दिए जाते है। इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से भिवंडी शहर के खिलाडियों को अपनी गुणवत्ता और क्षमता सिद्ध करने के लिए अवसर के माध्यम है। भविष्य में देश स्तर पर अच्छे खिलाड़ियों का चयन हो सकता है। इसके साथ ही सभी मेधावी खिलाड़ियों को मेडल, प्रमाणपत्र और सम्मानचिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

महाराष्ट्र राज्य अंतर्गत खेल एवं युवा संचालनलय अंर्तगत जिला खेल परिषद ठाणे के सहयोग से भिवंडी निज़ामपुर शहर महानगर पालिका भिवंडी स्कूल खेल प्रतियोगिता आयोजन समिति के सहयोग से वर्ष 2023-24 में बड़ी संख्या में जिला स्तरीय स्कूल खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त मुख्यालय दीपक झिंजाड, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.बुशरा सैयद, शिक्षा उपायुक्त रमेश थोरात, सहायक आयुक्त शिक्षण सुनील झलके, जनसंपर्क अधिकारी और खेल विभाग के प्रमुख मिलिंद पलसुले, खेल अधिकारी शरद कलावंत और खेल समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट