'फोन पे' के माध्यम से 80,000 रुपये गलत खाते में जाने पर साइबर सेल की मदद से राशि करवाई वापस

राजगढ़ । पुलिस अधीक्षक राजगढ़ श्री आदित्य मिश्रा (आईपीएस) के ‌द्वारा जिले में फरियादियों के खाते से गलत राशि आहरण को तुरंत फरियादी को लौटाने हेतु हर संभव प्रयास करने हेतु निर्देशित किया है जिससे फरियादी के द्वारा मेहनत कर कमाये रुपयो को पुनः उसको लौटा कर उसके जीवन में खुशहाली देने का प्रयास किया जा सके है प्राप्त आवेदनों की समीक्षा स्वंय पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा समय-समय पर की जाती है।

दिनांक 03.07.2024 को आवेदक सुरेश शर्मा निवासी लीमा चौहान के द्वारा थाने पर आकर आवेदन प्रस्तुत किया कि उसके द्वारा 80000 रुपए गलत खाते में ट्रांजैक्शन हो गए हैं खाताधारक की कोई जानकारी नहीं है, केवल यूपीआई ऐड्रेस जानता है उक्त आवेदन पर थाना प्रभारी लीमा चौहान उप निरीक्षक अनिल रहोरिया के द्वारा तत्काल कार्रवाई करते हुए यूपीआई आईडी को साइबर सेल राजगढ़ भेज कर साइबर सेल से जिस खाते में पैसे गए हैं, उस खाते की जानकारी प्राप्त करने पर पाया गया कि उक्त राशि भारतीय स्टेट बैंक उदनखेड़ी शाखा के खाता धारक के खाते में गई

है। संबंधित बैंक से स्टेटमेंट प्राप्त कर जिस व्यक्ति के खाते में पैसा गया है, उस व्यक्ति के निवास स्थान का पता करके आज दिनांक 04.07.24 को गलती से डाली गई राशि 80000 रुपए आवेदक को वापस करवाई। फरियादी द्वारा पुलिस का फुल माला पहनाकर सम्मान किया गया ।

उक्त सराहनीय कार्यवाही में थाना प्रभारी लीमाचोहान उनि अनिल राहोरिया आरक्षक दिवाकर वर्मा आर बालचंद्र चौहान, सायबर सेल से आरक्षक सुमित, आरक्षक अशोक का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट