महावीर क्विज& टेस्ट सेंटर में पहुंचे वरिष्ठ आईपीएस विकास वैभव

रोहतास। जिला मुख्यालय सासाराम स्थित महावीर क्विज & टेस्ट सेंटर में पहुंचे आईपीएस विकास वैभव ने सभा संवोधन के दौरान कहा कि- भारत को विश्व गुरु बनाने के लिए बिहार के युवाओं को जगना होगा ।


बिहार के चर्चित आईपीएस और लेट'स इंस्पायर बिहार के सृजनकर्ता विकास वैभव रविवार को जिले के नि:शुल्क शिक्षण संस्थान महावीर क्वीज & टेस्ट सेंटर में पहुंचे।जहां उन्होंने संस्था के अध्यनरत छात्रों और जिले के सैकड़ो शिक्षण संस्थानों के शिक्षकों के साथ बिहार के विकास पर संवाद किया।उन्होंने नि:शुल्क शिक्षण संस्थान महावीर क्वीज एंड टेस्ट सेंटर द्वारा किए जा रहे कार्य की जमकर तारीफ की।छात्रों और शिक्षकों से संवाद के दौरान बिहार के स्वर्णिम इतिहास पर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि अगर भारत को फिर से विश्व गुरु बनाना है तो बिहार के गौरव को फिर से लौटाना होगा।और यह तभी संभव है जब बिहार के युवा जाति और धर्म से ऊपर उठकर आगे आएंगे।


आपको बता दें आईपीएस विकास वैभव द्वारा चलाए जा रहे लेट'स इंस्पायर बिहार का तृतीय बृहद संवाद सम्मेलन 31 दिसंबर 2024 को रोहतास के फैजलगंज स्टेडियम में आयोजित होने वाला है। इससे पहले कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए वैभव लगातार रोहतास के युवा शिक्षक और बुद्धिजीवों के साथ बात कर रहे हैं। इसी क्रम में रविवार को निशुल्क शिक्षण संस्थान महावीर क्वीज एंड टेस्ट सेंटर में पहुंचे आईपीएस विकास वैभव ने शिक्षकों और छात्रों के साथ बातचीत की।

 वहीं इस मौके पास संस्था के संस्थापक छोटेलाल सिंह ने कहा कि, युवा ही एक सकारात्मक समाज का निर्माण कर सकते हैं।हम लोग  समाज के अंतिम छोर पर बैठे युवाओं को समाज के मुख्य धारा में लाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इसके लिए चाहे जो भी करना पड़े हर संभव मदद करेंगे।

इस खास मौके पर शहर के चर्चित शिक्षाविद और संत पॉल स्कूल के फाउंडर एसपी वर्मा, शाहाबाद महोत्सव के संयोजक अखिलेश सिंह, नरेंद्र सिंह, लॉ इंस्टिट्यूट के फाउंडर अलोक रंजन समेत हजारों छात्र और जॉब होल्डर उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट