पर्यटन के क्षेत्र को विकसित करने के लिए कोर्णाक ग्रैंड ने बनायी योजना

रिपोर्ट - विभाव पांडेय

मिर्जापुर ।। नगर के कोर्णाक ग्रैंड होटल ने होटल उद्योग में ग्रैंड सफलता प्राप्त कर जिले का ध्वज बैंगलोर में फहराया है । डेढ़ हजार होटलों के विभिन्न स्तरीय कम्पटीशन में इस होटल ने बाजी मार ली ।

    बेंगलूर में हुए अवार्ड कम्पटीशन में 'बेस्ट बुटिक होटल-अवार्ड-2018' जीतकर आए होटल प्रबन्धको ने इस उपलब्धि को यहां के पत्रकारों से साझा किया । 

    सोमवार को जंगीरोड स्थित होटल परिसर में आयोजित प्रेस-कांफ्रेंस में जनरल मैनेजर श्री अनन्त कुमार साव एवं मैनेजर श्री संजय चतुर्वेदी तथा श्री रजनीकांत तिवारी शील्ड तथा प्रमाणपत्र लेकर मौजूद थे । पत्रकारों को बताया कि यह अवार्ड एक्सप्लोर इंडिया टूरिज्म के निदेशक श्री प्रशांत शर्मा द्वारा दिया गया ।

जनरल मैनेजर अनन्त कुमार साव ने बताया कि अवार्ड के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा थी । इसके लिए कई स्तरों से समीक्षा की गई जिसमें होटल उद्योग के सामाजिक योगदान के साथ पर्यावरण एवं प्रदूषण मुक्ति के लिए किए गए प्रयासों की भी सूक्ष्मता से मॉनिटरिंग की गई ।

टूरिज्म के संबन्ध में अनन्त कुमार ने सवाल-जवाब के क्रम में कहा कि आध्यात्मिक नगर मिर्जापुर को टूरिज्म के मानचित्र पर स्थापित करने की बड़ी योजना उनके पास है । इस जिले की ऐतिहासिकता, औद्योगिक उपलब्धियों, प्राकृतिक स्थलों के साथ पौराणिक महत्त्व के स्थलों का सम्यक अध्ययन कराया जाएगा ताकि कोई यात्री इसके बारे में जानकारी चाहेगा तो उसे लिट्रेचर के साथ डिस्कशन से जानकारी दी जाएगी ।

    अनन्त कुमार साव ने कहा कि उनका होटल पर्यटन सम्बन्धित वेव-साइट  भी बनाएगा । श्री साव के अनुसार जिले से बाहरी लोगों के अधिकाधिक यहां आने तथा उनके पूंजी-प्रवाह से स्थानीय लोगों को समृद्ध बनाने में पत्रकारों के सुझाव पर गहरा चिंतन किया जाएगा ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट