बीजेपी को जडं से उखाड़ फेकने रथ पर सवार हुए तेजप्रताप

संवाददाता मनोज कुमार की रिपोर्ट

पटना ।। आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के अंदाज की चर्चा चारों ओर हो रही है. कभी वो दरी पर बैठकर जनता दरबार लगाते हैं तो कभी महिला की समस्या के समाधान के लिए थाने में जाकर धरने पर बैठ जाते हैं. इसी क्रम में, एक बार फिर वैशाली के महनार में उनका अनोखा अंदाज देखने को मिला. लालू के रंग में नजर आ रहे तेजप्रताप रथ पर सवार हुए. उनका काफिला रथ के पीछे चलता हुआ नजर आया.

दरअसल तेजप्रताप यादव महनार के इशाकपुर में एक निजी स्कूल के उद्घाटन समारोह में भाग लेने पहुंचे थे. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया और इसी स्वागत के तहत कार्यकर्ताओं ने रथ का इंतजाम किया था.

बताते चलें कि इस बार तेजप्रताप ने बीजेपी के रथ के मुकाबले रविवार को धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ (डीएसएस) का रथ निकाला है. बिहार के महनार से इस रथयात्रा की शुरुआत हुई है जो पूरे बिहार में जानेवाली है. तेजप्रताप यादव का कहना है कि उनका यह रथ सूबे में धर्मनिरपेक्षता का संदेश देगा. ये बीजेपी की तरह हिन्दू-मुसलमानों को बांटने वाला रथ नहीं है. बताते चलें कि धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ एक युवा संगठन है, जिसकी स्थापना पिछले साल की गई थी तेजप्रताप से जब पूछा गया कि एक समय आपके पिता लालू प्रसाद ने आडवाणी जी के रथ को रोका था फिर आपको ऐसे रथ को निकालने की जरूरत क्यों पड़ी तो उनका जवाब था कि वो रथ हिंदूवादी था. अगर बीजेपी धर्मनिरपेक्षता का रथ निकाले तो स्वागत है. लेकिन देश को बांटने वाले रथ को हम फिर रोकेंगे ।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट