सुइथाकलां में कूड़ेदान में मिले आयुष्मान कार्ड को शासन ने गंभीरत से लेते हुए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. जैसलाल को किया निलंबित

जौनपुर ।। सरपतहां थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुइथाकलां में बीते बुधवार को कूड़ेदान में मिले आयुष्मान कार्ड को शासन ने गंभीरता से लिया है। शनिवार को कर्तव्यों में लापरवाही के लिए प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. जैसलाल को भी निलंबित कर दिया गया। इससे पहले सीएमओ डा. रामजी पांडेय ने तात्कालिक कार्यवाही करते हुए उनका स्थानांतरण दूसरी जगह कर दिया था।

गौरतलब हो कि लाभार्थियों को बांटने के लिए आए कार्ड में से सैकड़ों कार्ड वितरित ही नहीं किए गए थे। हद तो तब हो गई जब अस्पताल के ही एक चिकित्सक ने मीडिया वालों को बुलाकर आरोप लगाया कि कार्ड कूड़ेदान में फेंके गए हैं। बहरहाल मामला चर्चा में आते ही हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य-मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के कड़े रुख के बाद जिलाधिकारी अरविद मलप्पा बंगारी ने तहसीलदार शाहगंज अभिषेक राय के नेतृत्व में जांच टीम भेजकर तत्काल मामले की जांच कराई। इसके बाद फौरी कार्यवाही करते हुए चिकित्सा अधीक्षक डा. जैसलाल व डेंटल हाइजेनिस्ट डा. विपनेश सिंह का स्थानांतरण दूसरी जगह कर दिया गया। जबकि कार्ड वितरण की जिम्मेदार कंपनी के आपरेटर की सेवा समाप्त कर दी गई थी।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट