जौनपुर गौशाला में जल जमाव और कीचड़ से पशुओं की हालत बिगड़ी तीन दिनों में 4 पशुओं की हुई मौत

जौनपुर ।। सराय युसुफ गौशाला में कच्ची जमीन और छाया की नहीं है पर्याप्त व्यवस्थाम छलीशहर बरईपार रोड पर सराययुसुफ़ गाँव में महर्षि स्वामी बाबा अयोध्या दास स्थित गौशाला में रखे गए पशुओं की हालत लगातार हो रही वर्षा से खराब हो गई है। जल के जमा होने से गौशाला में कीचड़ जमा हो गया है तथा भीगने से पशु बीमार हो रहे हैं। तीन दिन में चार पशुओ की मौत हो चुकी है जबकि आधा दर्जन बीमार हैं।

उक्त स्थान पर छुट्टा पशुओं को रखने के लिए सरकार द्वारा अस्थायी व्यवस्था की गई है। गौशाला में 85 जानवर रहते हैं। इधर लगातार हो रही वर्षा से गौशाला की कच्ची भूमि कीचड़ से यूक्त हो गई है। जलजमाव और कीचड़ के चलते पशुओ की दशा दयनीय हो गई है। वर्षा के जल से भीगने के कारण जानवर बीमार हो रहे है।

इधर बीमार चार गायों की मौत हो चुकी है जबकि आधा दर्जन जानवर बीमार हैं। छाया की पर्याप्त व्यवस्था नही हो तथा कच्ची जमीन के कारण जानवर परेशान हैं। इसके अलावा गौशाला में रहने वाले साड़ के हमले में भी कमजोर गाये घायल हो रही हैं। हलाकि स्थिति खराब होने की जानकारी के बाद व्यवस्था देख रहे ग्राम प्रधान द्वारा मंगलवार को फ़र्श बनाने के लिए ईट गिरवाई गयी है। किंतु लगातार हो रही वर्षा के चलते काम आरम्भ नही हो सका है। पशुओं का चारा भी बाहर ही रखा गया है जो भिगकर खराब हो रहा है

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट