टी ०डी० कॉलेज के प्राचार्य का पूतला फूंक छात्रों ने जताया विरोध

जौनपुर ।। तिलकधारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आंदोलन दिनों - दिन तूल पकड़ता जा रहा है।शुक्रवार को कृषि छात्रों ने विरोध जताते हुए महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर प्राचार्य डॉ विनोद कुमार सिंह जी का पुतला फूंकते हुए हमारी मांगे पूरी करो के नारे लगाए।

 छात्रों का कहना था कि हमारा भविष्य अंधेरे में है मगर प्रशासन अपने कान में तेल डाल कर बैठा हुआ है।उसे छात्रों के भविष्य से कोई मतलब ही नहीं है ।भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की मान्यता लिए बगैर कृषि स्नातक या परास्नातक की शिक्षा का कोई मतलब नहीं निकलता परन्तु महाविद्यालय ने अभी तक इसपर कोई भी निर्णय नहीं लिया।प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता प्रिंस जैसवार ने कहा कि महाविद्यालय की भूमि का व्यवसायीकरण धड़ल्ले के साथ किया जा रहा है मगर इस पर किसी भी प्रशासन की नजर नहीं है।महिला छात्रावासों का प्रयोग छात्राओं के लिए होना चाहिए मगर इसका उपयोग शिक्षकों व कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है।व्यायामशाला की भूमि का भी व्यवसायीकरण कर दिया गया है।छात्रों को शोध कार्य हेतु भूमि उपलब्ध होनी ही चाहिए।महिला कॉमन रूम व शौचालय तो छात्रों कि मूलभूत सुविधाएं है इसपर भी महाविद्यालय प्रशासन  गंभीर नहीं है।

उक्त अवसर पर शुभम सिंह,गौरव सिंह,विवेक,मुकेश,रजनीकांत,हर्षित, अभिषेक,स्वतंत्र,अंश सिंह,सौरभ यादव,अमित,गौरव मौर्य समेत आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट