85 सीटों पर हम मज़बूत,जीत हार में होगी हमारी महत्वपूर्ण भूमिका - जीतन राम माँझी

पटना ।। शुक्रवार को हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री जीतन राम मांझी की मौजूदगी में उनके पटना स्थित सरकारी आवास पर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं पदाधिकारियों की एक बैठक संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं पार्टी नेताओं द्वारा ज़िलों में किए गए कार्यों और संगठन विस्तार की जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी एवं पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव व विधान परिषद सदस्य डॉ संतोष कुमार सुमन के समक्ष रखा। 

       बैठक के उपरांत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के पूर्व मंत्री श्री जीतन राम मांझी ने प्रेस वार्ता कर कहा कि आज की बैठक में केंद्रीय कमेटी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी एवं पार्टी पदाधिकारियों की सदस्यता अभियान और बूथ कमेटी और पार्टी संगठन को लेकर बैठक संपन्न हुई ।

      मांझी ने कहा 38 जिला में 22 से 25 जिलों में बूथ कमेटी 80% तक बन गया है और बाकी बचे हुए जिलों में 31 जनवरी तक 5 सदस्यीय बूथ कमेटी बना ली जाएगी । 31 जनवरी के बाद फरवरी के प्रथम सप्ताह से सम्मेलन होगी और चुनाव को लेकर प्रशिक्षण दिया जाएगा।

     मांझी ने कहा कि आज की बैठक में यह बात सामने आई है कि 85 सीटों पर हमारी पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ सकता है जिसमें हम खुद जीत भी सकते हैं यदि वहां कोई उम्मीदवार होंगे तो हम उनको मदद कर उन्हें जिताने का ताकत रखते हैं।

   मांझी ने कहा कि हम अपने मुद्दे पर अपने लोगों को ट्रेनिंग भी देंगे और हमारा ज्यादा से ज्यादा सीट जीते इसलिए संगठन को मजबूत करने का काम करेंगे।

     मांझी ने प्रेस वार्ता में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के नाम का तय कोआर्डिनेशन कमेटी की बैठक में होगी । महागठबंधन के हम पांच घटक दल आपस में बैठकर ही यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है । किसी एक व्यक्ति या एक दल के निर्णय के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब तक कोऑर्डिनेशन कमिटी की बैठक नहीं होती है। तब तक हम इस विषय पर कुछ नहीं कह सकते ।  कोआर्डिनेशन कमेटी को लेकर 15 तारीख को मकर संक्रांति के दिन एक बैठक होगी l  उसके बाद जो भी बातें होंगी आपके सामने रखी जाएगी ।

     आज कि इस बैठक में प्रधान राष्ट्रीय महासचिव डॉ संतोष कुमार सुमन, राष्ट्रीय प्रवक्ता डा दानिश रिजवान, बीएल वैश्यन्त्री, डॉ उपेंद्र प्रसाद, पुर्व मंत्री डॉ अनिल कुमार, श्री रामेश्वर यादव, श्री सुरेंद्र कु० चौधरी, श्री राजेश पांडेय, श्री धीरेंद्र कुमार मुन्ना, श्री वीरेंद्र सिंह, श्री रमेश चंद्र कपूर, श्री विजय यादव, श्री नंद लाल मांझी श्री शंकर मांझी, श्री रामविलास प्रसाद, पूनम पासवान, तौफीसुर रहमान, श्री रघुवीर मोची, श्री राजेंद्र यादव, मो शरीफुल हक, श्री रत्नेश पटेल, श्री सुदेश प्रसाद, श्री रविंद्र शास्त्री, श्री शिव टहल मांझी, अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी आदी नेता इस बैठक में मौजूद थे।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट