हाई वोल्टेज मुकाबले में सीधी फाइटर्स बना विजेता


सीधी ।।  फाइटर्स ने रोमांचक मुकाबले में विन्ध्य इलेवन हनुमानगढ़ को चार विकेट से हराकर स्व नरेंद्र प्रताप सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। मुख्य अतिथि जिले के कलेक्टर रविन्द्र चौधरी ने विजेता टीम को ट्राफी दी। टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार विन्ध्य इलेवन के प्रभात परिहार को दिया गया, जबकि मैन ऑफ द मैच खिताब सीधी फाइटर्स के अरुण सिंह को दिया गया।बुधवार को छत्रसाल स्टेडियम में स्व नरेंद्र प्रताप सिंह स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला सीधी फाइटर्स और विन्ध्य इलेवन के बीच खेला गया। आयोजन में मुख्य अतिथि जिले के कलेक्टर रवींद्र चौधरी ने कहा कि खेल हमें एक दूसरे से जोड़ने का काम करता है। अगर हम कोई काम समर्पण से करते हैं तो जीत हमें अवश्य मिलती है। इस तरह के आयोजन से जनपद के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि खेल में हार जीत सिक्के के दो पहलू है पर असली विजेता वो टीम होती है जो मैदान में खेल भावना से खेलती है।

खेल की शुरुआत में सीधी फाइटर्स के कप्तान राजेन्द्र भारती ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया। बल्लेबाजी करने उतरी विन्ध्य इलेवन हनुमानगढ़ की टीम आज लय में नहीं दिखी। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज के रूप में कप्तान संजीव चौबे और प्रिंस मिश्रा बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे। पिछले मुकाबलों में टीम को तेज शुरुआत देने वाले कप्तान संजीव चौबे आज कुछ खास नहीं कर सके। संजीव पांच के स्कोर पर प्रिंस सोंधिया के पहले शिकार बने। तेज शॉट खेलने के चक्कर में अगले ही ओवर में प्रिंस मिश्रा ने प्रभात को अपना कीमती विकेट दे दिया। प्रिंस ने आठ गेंदों में दो चौके की मदद से 11 रन बनाए। फाइनल मुकाबले में विन्ध्य इलेवन हनुमानगढ़ के विकेट नियमित अंतराल में गिरते रहे। यही कारण रहा कि टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई और 14 ओवर में 86 के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। मुकाबले में सचिन तिवारी 14, निच्छल चार, राहुल सिंह 10, मनीराम पांच, सचिन 15, उमंग तीन, प्रसून नौ, अंकुल, अमित और नितिन शून्य रन बनाकर आउट हो गए। सीधी फाइटर्स की तरफ से प्रिंस और अरुण ने तीन-तीन खिलाड़ियों को आउट किया, जबकि प्रभात और ब्रह्मदेव ने दो-दो विकेट लिए।

जीत के लिए निर्धारित 87 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीधी फाइटर्स की टीम शुरू से हीे दवाब में दिखी। मैच के दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज प्रभात एक रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसके बाद शाहिद और मृतुन्जय की जोड़ी ने मैदान में डेरा डाल दिया। सात ओवर तक दोनों सिंगल्स लेकर स्ट्राइक रोटेट करते रहे। आठवें ओवर में शाहिद 13 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। मैदान में काफ़ी देर से जमें मृत्युंजय सिंह ग्यारहवें ओवर में 15 रन बनाकर आउट हो गए। मनीष पांडे के दस रन और राजेश गुप्ता 17 और हिमांशु सिंह के 12 रन पर आउट होने के बाद मुकाबला हाईवोल्टेज लेवल पर पहुंच गया। अठारहवें ओवर में बाई के रूप में चार रन देकर हनुमानगढ़ ने मुकाबले को सीधी फाइटर्स के पाले में डाल दिया। अंतिम आठ गेंदों पर सीधी फाइटर्स को जीत के लिए छह रनों की जरूरत थी। सीधी फाइटर्स के बल्लेबाज अरुण सिंह ने मिड आन पर छक्का लगाकर टीम को विजेता बना दिया।

विन्ध्य इलेवन हनुमानगढ़ की तरफ से प्रसून ने दो और अमित यादव ने दो-दो खिलाड़ियों को आउट किया, जबकि सचिन तिवारी को एक विकेट मिला।

कार्यक्रम में मीसा बंदी यदुनाथ सिंह चौहान, भाजपा राष्ट्रीय कार्य समिति सदस्य संतोष सिंह, बंजारी से सुरेंद्र सिंह चौहान, टूर्नामेंट में आयोजक मनीष सिंह, वरुण सिंह, विवेक सिंह, अंकित सिंह ने खिलाड़ियों का परिचय लिया। मंच में राजेश सिंह, अखिलेश्वर सिंह आदि मौजूद थे।

समिति के अध्यक्ष मनीष सिंह ने आयोजन को सफल और बृहद रूप देने के लिए समिति के सदस्यों और दर्शकों का आभार जताया।

मैच में निर्णायक की भूमिका में मांडलिक मिश्रा और पलाश रहे, जबकि स्कोरर रूपेश द्विवेदी और विक्की थे। कमेंट्री कुलदीप मिश्रा थे।

टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज का खिताब विन्ध्य इलेवन के प्रिंस मिश्रा को, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज का खिताब सीधी फाइटर्स के प्रिंस सोंधिया को दिया गया, जबकि सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक का खिताब सीधी फाइटर्स के मनीष पांडे को दिया गया।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट