सुमो विक्टा की चपेट में आने से महिला की मौत हुई थी कल

जमुई लोकसभा ब्यूरो चीफ धीरज कुमार सिंह ब्यूरो चीफ अवधेश सिंह की रिपोर्ट 

जमुई  बरहट  ।।   वृद्ध महिला की कल हुई मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने विक्टा के चालक पर लगाया मृत महिला को ले भागने का आरोप, किया गया प्राथमिकी दर्ज।

 तकरीबन 1 घंटे  तक एनएच 333 जाम कर, परिजन चार लाख मुआवजे की कर रहे थे मांग।


 विदित हो कि बरहट थाना क्षेत्र के पांडो पंचायत के विशनपुर गांव में मंगलवार की शाम सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गई। मृतक की पहचान लखैय गांव  की इलायची देवी (60 )पति प्रसादी रविदास बताया गया ।ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार मृतिका  पांडो बाजार  से खरीददारी कर वापस अपना घर जा रही थी। इसी बीच बिशनपुर गांव के निकट एनएच 333 मुख्य मार्ग पर मलयपुर की ओर से तीव्र गति से जा रही सुमो विक्टा की चपेट में आ गई ।ग्रामीणों ने बताया विक्टा की चपेट में आने के बाद उसके ड्राइवर गाड़ी रोककर महिला को गाड़ी के अंदर रख भाग रहा था ।इसी बीच किसी ने लक्ष्मीपुर थाना को फोन कर मामले की जानकारी दी। जानकारी मिलने के पश्चात लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजकुमार, एसआई बीके राय  दल बल के साथ लक्ष्मीपुर मुख्य मार्ग आ पहुंचे । इसी बीच पेट्रोल पंप के निकट एक विक्टा गाड़ी को देखा जिस के इंजन का भाग क्षतिग्रस्त हो गया था ।थानाध्यक्ष ने गाड़ी से जख्मी महिला को बरामद किया तथा एसआई बीके राय के साथ तुरंत घायल महिला को सदर अस्पताल भिजवाया। सदर अस्पताल में डॉक्टरों ने जांचोपरांत महिला को मृत घोषित कर दिया ।

लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष आरोपी चालक एवं गाड़ी को अपने कब्जे में कर लिया। चालक सह मालिक कार्तिक कुमार राम जमुई थाना क्षेत्र के नारडीह गांव का बताया गया जो अपनी गाड़ी लेकर मुंगेर जा रहा था।

महिला की मौत के बाद गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने मलयपुर लक्ष्मीपुर मुख्य मार्ग के पांडो बजरंगबली चौक को जाम कर दिया। परिजन चालक पर कार्रवाई के साथ ₹400000  रुपए सहित अन्य सरकारी सुविधा की मांग कर रहे थे। जाम की सूचना पर बरहट  थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम, लक्ष्मीपुर थाना अध्यक्ष राजकुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाने का प्रयास किया। किंतु परिजन 400000 से कम की राशि पर मानने को तैयार नहीं थे। तब थानाध्यक्ष ने बरहट प्रखंड विकास पदाधिकारी अंजेश कुमार को इसकी जानकारी दी। जानकारी मिलने के पश्चात बरहट प्रखंड विकास पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर जाम हटवाया। बीडीओ  अंजेश कुमार ने बताया कि पारिवारिक लाभ योजना के तहत ₹20000 तथा कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3000  रुपए की राशि परिजनों को दी गई है ।साथ ही परिजनों को प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा गया। वहीं इस संबंध में बरहट  थानाध्यक्ष अब्दुल हलीम ने बताया की विक्टा चालक को हिरासत में ले लिया गया है। उसे न्यायिक हिरासत भेजा जा रहा है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट