95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा वाराणसी शहर में1000 पैकेट खाद्य सामग्री वितरित किया गया

वाराणसी ।। कोरोना वायरस से लोगों को महफूज रखने के लिए शासन द्वारा प्रचालित लॉक -डाउन के दौरान लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने के लिए अभियान को सेवा भाव से  जारी रखा गया । वर्तमान समय में लोगों तक राशन और भोजन पहुंचाना तो प्राथमिकता है ही उन्हें स्वच्छ और सुरक्षित रखना भी उतना ही जरूरी है। हम अपने सीमित संसाधनों में बनारस की संकरी  गलियों जहां संक्रमण की संभावना हो सकती है ,एटीएम सेंटरों, बैंकों, पुलिस पिकेटो को रसायन छिड़काव द्वारा वि- संक्रमित कर रहे हैं।  

ड्राई राशन और रेडीमेड फूड पैकेट का वितरण शहर के अंदर  तथा बाहरी परिसीमा के इलाकों में  जरूरतमंदों के बीच किया जा रहा है।

हेल्प डेस्क पर रात में मीडिया कर्मी द्वारा सूचित किया गया कि  पंचकोशी चौक पर लोगों को खाना पहुंचाने की आवश्यकता है, मामला कमांडेंट नरेंद्र पाल सिंह, पीएमजी के संज्ञान में आते ही  , तथा सूचना की पुष्टि  प्राप्त होते ही निरीक्षक रामचंद्र यादव के नेतृत्व में फूड पैकेट के साथ एक पार्टी वहां पहुंची और पूरे अनुशासित तरीके से भोजन का वितरण किया गया।

वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी श्री सुरेश कुमार मिश्रा, उप कमांडेंट महेंद्र कुमार मिश्रा वाहिनी द्वारा  किए जा रहे राहत अभियान की निगरानी और दूरस्थ इलाकों में खुद जाकर लोगों से जानकारी प्राप्त कर उनके आवश्यकतानुसार जरूरी सामानों की आपूर्ति करवा रहे हैं।

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की इस मुहिम में कई गैर सरकारी संस्थाएं सहयोग कर रही हैं, हेल्प डेस्क पर कई कॉल ऐसे भी प्राप्त हो रहे हैं जिसमें लोग यह अनुरोध कर रहे हैं कि वह सीआरपीएफ की मदद से जरूरतमंदों तक अपना सहयोग पहुंचाना चाहते हैं। आज लगभग 1000 लोगों के बीच फूड पैकेट वितरित किया गया जिसमें लालपुर, लमही, उदयपुर, पांडेपुर, हुकूलगंज, कैंट रेलवे स्टेशन, लहरतारा, चुरामन पुर, भूलन पुर, बीएचयू का इलाका शामिल है। बनारस की जनता से हमारा अपील है कि वे अनुशासित एवं संयमित रहते हुए हमारा सहयोग करें , यह हमारी सुरक्षा के लिए भी जरूरी है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट